नीतीश के गृह जिले में आर्शीवाद मागेंगे चिराग, पारस भी शुरू कर सकते हैं यात्रा

0

पटना : जमुई सांसद चिराग पासवान अपने आशीर्वाद यात्रा के चौथे चरण की शुरूआत 30 जुलाई 2021से करेंगे। चिराग अपने इस चरण के आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से करेंगे।

लोक जनशक्ति पार्टी में आपसी मतभेद के बाद चिराग पासवान द्वारा किए गए आशीर्वाद यात्रा के चौथे चरण के दौरान चिराग 30 जुलाई को 30 जुलाई को गया, 31 जुलाई को नवादा और 1 अगस्त को नालंदा जिले में अपनी सभा करेंगे। हालांकि वह 30 जुलाई को भी नालंदा जाएंगे लेकिन इस दौरान वह कोई सभा नहीं करेंगे, बल्कि नालंदा जिले में इनकी सभा 1 अगस्त को होगी।

लोजपा के चिराग गुट के  प्रवक्ता राजेश भट्‌ट ने बताया  कि 1 अगस्त को चिराग नालंदा में खुद मौजूद रहेंगे और जनता से अपना सीधा संवाद स्थापित करेंगे। लोजपा प्रवक्ता का कहना है कि पिछले तीन चरणों के आशीर्वाद यात्रा में चिराग पासवान को जो जनसमर्थन मिला है, उससे यह उम्मीद है कि चौथे चरण में भी लोगों का समर्थन मिलेगा।

वहीं, चिराग के चौथे चरण के आशीर्वाद यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। कार्यकर्ताओं द्वारा इन तीनों जिलों को पोस्टर बैनर से पाट दिया गया है।

पारस की भी हो सकती है यात्रा

वहीं, दूसरी तरफ चिराग के आशीर्वाद यात्रा के बाद उनके चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस भी अगस्त महीने से बिहार यात्रा पर निकलने वाले हैं इस दौरान वह अपने गुट के कार्यकर्ताओं से मिलकर यह जानने की कोशिश करेंगे की वर्तमान परिवेश में लोगों के बीच लोजपा को लेकर क्या मनोभावना है और कितने लोग चिराग पासवान के समर्थन में है और कितने लोग उनके समर्थन में हैं।

गौरतलब है कि चिराग पासवान ने अपने आशीर्वाद यात्रा के पहले चरण की शुरुआत अपने चाचा के संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से की थी। इस दौरान उनके आशीर्वाद यात्रा में अत्यधिक जनसैलाब देखने को भी मिला था।

बहरहाल, देखना यह है कि चिराग पासवान द्वारा वर्तमान में जो आशीर्वाद यात्रा चलाया जा रहा है क्या हुआ उनके चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस द्वारा चलाए जाने वाले बिहार यात्रा पर भारी पड़ेगा या नहीं।

 

 

swatva

Leave a Reply