Home देश-विदेश MLC चुनाव को लेकर इन सीटों पर फाइनल हुए उम्मीदवार, जानिए दल...

MLC चुनाव को लेकर इन सीटों पर फाइनल हुए उम्मीदवार, जानिए दल और प्रत्याशियों के नाम

0

स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन कोटे से बिहार विधान परिषद की खाली 24 सीटों को लेकर सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने तैयारी शुरू कर दी है। आलाकमान से सन्देश मिलने के बाद चुनाव लड़ने वाले भाजपा, जदयू और राजद के नेताओं ने क्षेत्र में तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक इसका औपचारिक एलान नहीं हुआ है।

इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल

जिन सीटों पर एनडीए और महागठबंधन के उम्मीदवार लगभग फाइनल हैं, उनमें पश्चिमी चंपारण जहाँ से राजद के उम्मीदवार इंजीनियर सौरभ कुमार तो जदयू से राजेश राम, रोहतास में राजद से कृष्ण कुमार सिंह तो भाजपा से संतोष कुमार सिंह, सीतामढ़ी से राजद के खब्बू खिरहर तो जदयू पंकज पूर्वे को लेकर गंभीरता दिखा रही है।

इसके अलावा दरभंगा से राजद के उदय शंकर यादव तो भाजपा कोटे से अभी तक किसी उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आया है। वैशाली से राजद के सुबोध कुमार तो इस सीट से जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा भाग्य आजमाना चाह रहे हैं। औरंगाबाद से राजद की ओर से अनुज कुमार सिंह तो भाजपा की ओर से राजन कुमार सिंह अभी तक रेस में सबसे आगे हैं।

गया से राजद की तरफ से रिंकू यादव तो जदयू की ओर से निवर्तमान एमएलसी मनोरमा देवी मैदान में हैं। मुंगेर से राजद कोटे से अजय सिंह तो जदयू की ओर से अभी मामला फंसा हुआ है। इस सीट से निवर्तमान एमएलसी संजय प्रसाद भी मैदान में जुटे हैं तो दूसरी तरफ विधायक सुमित कुमार सिंह अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारना चाह्ते हैं।

भोजपुर से राजद कोटे से अनिल सम्राट का नाम फाइनल है तो जदयू की ओर राजद के बागी और निवर्तमान एमएलसी राधा चरण शाह चुनावी दंगल में हैं। इसके अलावा पूर्वी चंपारण से राजद की ओर से बब्लू देव और हाल में जदयू से राजद में आए महेश्वर सिंह शामिल हैं, तो भाजपा की तरफ से राजेश कुमार का नाम सबसे आगे है। इसी तरह नवादा से राजद के श्रवण कुमार तो जदयू में दो नामों की चर्चा तेज है, पहला नाम है निवर्तमान विधान पार्षद सलमान रागिब और दूसरे हैं यादव जाति से महिला उम्मीदवार।

सहरसा से राजद के डा. अजय सिंह उम्मीदवार होंगे तो भाजपा से नूतन सिंह टिकट लेने के लिए जी-जान से लगी है। सिवान से राजद के विनोद जायसवाल का नाम आगे चल रहा है, तो टुन्ना जी पांडेय भी सिंबल लेने के प्रयास में हैं। इस सीट से भाजपा के मनोज सिंह प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। नालंदा से राजद की ओर से अभी पत्ता नहीं खुला है, जदयू की ओर से रीना यादव तैयारी शुरू कर चुकी हैं।

इन सीटों के अलावा एनडीए में भाजपा की तरफ से सारण सीट से सच्चिदानंद राय, मुजफ्फरपुर (जदयू) सीट से दिनेश सिंह, बेगूसराय सीट से रजनीश कुमार, कटिहार सीट से अशोक अग्रवाल, गोपालगंज से आदित्य नारायण पांडेय, मधुबनी से सुमन महासेठ, पूर्णिया से दिलीप जायसवाल चुनावी मैदान में हो सकते हैं। इसके अलावा अन्य सीटों को लेकर दल के अंदर माथापच्ची जारी है।

चिराग कब खोलेंगे राज?

चिराग पासवान ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं, जबकि कांग्रेस संभावित उम्मीदवारों की सूची केंद्रीय आलाकमान को भेज चुकी है। मांझी ने जदयू की सीटींग सीटें गया और सीतामढ़ी पर दावा ठोक चुके हैं।

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: