विप चुनाव : उपेंद्र को भाव नहीं देगी BJP, सिर्फ अधिकृत लोगों को देगी जवाब

0

पटना : बिहार में स्थानीय निकाय में 24 सीटों पर बिहार विधान परिषद का चुनाव होना है। इस चुनाव को लेकर इंडिया के अंदर जदयू और भाजपा के बीच भी थोड़ी खटपट शुरू हो गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने चुनाव में बराबर की हिस्सेदारी मांगी है। कुशवाहा ने एनडीए के छोटे घटक दल वीआईपी और हम को भी हिस्सेदारी देने की भी मांग की है।

इसके बाद अब कुशवाहा द्वारा सीट शेयरिंग पर दिए गए बयान को भाजपा के तरफ तारकिशोर प्रसाद ने कहा उपेंद्र कुशवाहा के बयान का कोई महत्व नहीं है। शीर्ष नेतृत्व द्वारा यह तय किया जाएगा। शीर्ष नेतृत्व द्वारा यह तय किया जाएगा कि कितने सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाएंगे।

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी साफ़ कहा कि मैं उन लोगों का ही जवाब दूंगा जो अधिकारिक तौर पर अधिकृत हैं। संजय जायसवाल ने कहा कि मैं प्रदेश अध्यक्ष या फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष के बयान पर ही जवाब दूंगा कुशवाहा के बयान का कोई मोल नहीं है।

बता दें कि, इस बार एमएलसी के तौर पर रिटायर होने वाले 24 विधायकों में से 13 भाजपा के ही है, और भाजपा यह कभी नहीं चाहेगी कि विधान परिषद में वह अपनी सीटिंग सीटों को किसी दूसरे दलों के लिए छोड़े। इस वक्त बिहार विधानसभा में एनडीए की ओर से बीजेपी के सबसे ज्यादा 74 विधायक हैं।

swatva

Leave a Reply