जातिवाद के भक्तों वाला महागठबंधन भला क्या देगा बिहार को : नड्डा

0

सोनपुर : बिहार में चुनाव में पहले चरण का मतदान हो चुका है । वहीं दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं इस बीच बिहार में राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा रोजगार के मसले पर जनता को लुभाने की कोशिश की जा रही है।

इस बिच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ” आपको ढिबड़ी लालटेन चाहिए या एलईडी का का प्रकाश? यह आपको तय करना है। हमने 19 करोड़ लोगों के लिए रोजगार का अवसर देने का वायदा किया है और उस पर हमारा काम चल रहा है। बिहार में मखाना इंडस्ट्री, मतस्य पालन, पशुपालन के लिए केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने 172 करोड़ की राशि स्वीकृत की है ,क्या यह रोजगार का अवसर नहीं है?”

आत्मनिर्भर बिहार नौकरी देगा, नौकरी करेगा नहीं

सोनपुर विधानसभा क्षेत्र के दिघवारा प्रखंड के जयगोबिंद उवि, क्रीड़ा प्रांगण में एनडीए प्रत्याशी वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व विधायक विनय कुमार सिंह के चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने बिहार को 11 मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति सहित मूलभूत संरचना के लिए प्रति मेडिकल कॉलेज के 5-5 सौ करोड़ राशि स्वीकृत की है। छपरा व सिवान में मेडिकल कॉलेज खुलने से बेहतर रोजगार मिलेगा । बहरहाल, आत्मनिर्भर बिहार नौकरी देगा, नौकरी करेगा नहीं ।

हमारी सरकार ने एक विधान, एक प्रधान व एक संविधान के सपनों को साकार किया

उन्होंने कहा कि 2015 में नीतीश जी महागठबंधन के हिस्सा बने थे और इसलिए अलग हो गए कि कुशासन में सुशासन चलनेवाला नहीं है। न प्रवृत्ति बदली है और न प्रकृति बदली है इनकी। विध्वंसक माले अराजक व स्वयंभू देश भक्तों का महागठबंधन है इनका । उन्होंने कहा कि स्वर्गीय प्रधानमंत्री नेहरूजी कहते थे कि धारा 370 स्वतः घिस जाएगी, कांग्रेस घिस गयी लेकिन 370 नहीं । हमारी सरकार ने एक विधान, एक प्रधान व एक संविधान के सपनों को साकार कर दिया है ,जिसे श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देखा था।

बिहार के राष्ट्रवादी राम मंदिर आन्दोलन से लेकर लाल चौक तिरंगा यात्रा में हमारे साथ थे

राम मंदिर की चर्चा हम इसलिए कर रहे है कि बिहार के राष्ट्रवादी राम मंदिर आन्दोलन से लेकर लाल चौक तिरंगा यात्रा में हमारे साथ थे । उन्होंने ने भाकपा माले की हिंसावादी प्रवृत्ति, राजद की लाठी पिलावन वृति और कांग्रेस के चीन और पाकिस्तान प्रेम को रेखांकित करते हुए कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन में चीन से चंदा लिया गया । धारा 370 की वापसी वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान यूएनओ में कोट करते हैं । बहरहाल, कांग्रेस की ये देशभक्ति है या कुछ और?

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश मंत्री प्रेम कुमार ने सोनपुर विधान सभा क्षेत्र में पूर्व विधायक विनय कुमार सिंह के विकासात्मक सोंच को रेखांकित करते हुए कहा कि क्षेत्र में पुल व स्कूल ही नहीं विद्युतीकरण में इनकी भूमिका स्तुत्य रही है। आज पुल पुलिया, सड़क, हाइवे,एयर पोर्ट का निर्माण हो रहा जिसमें प्रदेश व केंद्रसरकार की सबका विश्वास, सबका विकास व न्याय सहित विकास सामने है ।

मैं नेता नहीं सोनपुर का बेटा

चुनावी सभा में एनडीए प्रत्याशी वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व विधायक विनय कुमार सिंह ने कहा कि मैं नेता नहीं सोनपुर का बेटा बनकर अपनी सेवा अर्पित की है ,करता हूँ और करता रहूँगा । नगर मंडल अध्यक्ष शिवकुमार गाईं की अध्यक्षता में जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा, पूर्व अध्यक्ष पंडित वेद प्रकाश उपाध्याय, प्रोफेसर केवी सिंह, सदर मंडल भाजपा ओमप्रकाश सिंह, महिला मोर्चा अध्यक्ष नीतू सिंह, महिला नेत्री ठाकुर मुस्कान सिंह, पूनम सिंहा, जिला मंत्री मोहन शंकर प्रसाद, लालबाबू कुशवाहा, अजीत पासवान, मनोज पासवान, पूर्व सदर मंडल अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार सिंह पुटून, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि व पूर्व मुखिया राकेश कुमार सिंह, सदरमंडल महामंत्री ठाकुर उमाशंकर सिंह, सुदर्शन ठाकुर आदि ने अपने विचार व्यक्त की ।

swatva

Leave a Reply