दूसरे चरण के लिए जदयू ने खेला बड़ा दांव, इन सीटों पर नजर

0

पटना : बिहार में चुनाव में पहले चरण का मतदान हो चुका है। वहीं दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। बिहार में पहले चरण के लिए कुल 53.54% मतदान हुए हैं। वहीं पहले चरण में एनडीए गठबंधन में से जदयू के कुल 35 उम्मीदवार मैदान में थे।

वहीं अब पहले चरण के मतदान के बाद इन 33 उम्मीदवारों के जीत हार का फैसला 10 नवंबर को होना है। वहीं दूसरे चरण में जदयू के कुल 43 उम्मीदवार मैदान में होंगे। इन 43 उम्मीदवारों में से 19 नए चेहरे होंगे। यह चरण पिछले 15 सालों से सत्ता पर काबिज जदयू के लिए काफी अहम होने वाला है। इस चरण में जदयू के बहुत सारे उम्मीदवारों को अपने सेटिंग सीट भी बचाने हैं।

यह हैं जदयू का सीटिंग सीट

गौरतलब है कि जदयू की सीटिंग सीटों में शिवहर, बेलसंड, फुलपरास, कुशेश्वरस्थान, बेनीपुर, हायाघाट, कुचायकोट, हथुआ, जीरादेई, बरहरिया, महाराजगंज, एकमा, वैशाली, महनार, विभूतिपुर, हसनपुर, चेरियाबरियारपुर, तेघड़ा, मटिहानी, नाथनगर, अस्थावां, राजगीर, इस्लामपुर, नालंदा, हरनौत और फुलवारीशरील शामिल हैं।

हालांकि जदयू ने दूसरे चरण की अपनी 43 सीटों में से 19 पर नए प्रत्याशी उतारकर एक बड़ा दांव खेला है। वहीं जदयू के लिए यह चरण में लड़ाई इस लिए भी कठिन होने वाली है क्योंकि इस चरण में बहुत सारे जदयू के बागी उम्मीदवार मैदान में हैं।

swatva

Leave a Reply