जंगलराज के “युवराज” से दागे पांच सवाल

0

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पहले चरण का मतदान समाप्त हो चुके हैं। पहले चरण के लिए कुल 53.54% मतदान हुए है। वहीं इस बीच चुनाव के मौसम में विरोधी दलों से सवाल करने का दौर भी जारी है। इसी कड़ी में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद से 5 सवाल किया है।

सुशील कुमार मोदी के सवाल

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने जो सवाल किए हैं उनमें उन्होंने राजद नेता और महागठबंधन का मुख्यमंत्री चेहरा यादव पर हमला बोलते हुए पूछा है कि जंगलराज के युवराज आज यह क्यों नहीं बता रहे हैं कि 10 लाख लोगों को एक झटके में नौकरी देने के लिए 58 हजार करोड़ रुपये कहां से लाएँगे।

इसके साथ ही उन्होंने यादव के शैक्षणिक योग्यता पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि तेजस्वी प्रसाद यादव ने न तो मैट्रिक पास किया, न कोई व्यापार किया और न लाखों रुपये के पैकेज वाली कोई नौकरी ही की।

आईआरसीटीसी होटल घोटाला का आरोप

इसके साथ ही उन्होंने तेजस्वी से सवाल पूछते हुए कहा कि जंगलराज के युवराज क्या यह सच नहीं कि पटना की जिस जमीन पर युवराज का ” महामॉल” बन रहा था, उसे जंगलराज के राजा ने 2004 में रेल मंत्री बनते ही आईआरसीटीसी होटल घोटाला के जरिये हासिल किया था?

इसके अलावा उन्होंने और सवाल किया उनमें से केंद्र की यूपीए सरकार के रेल मंत्री लालू प्रसाद ने रेलवे के रांची और पुरी के दो होटलों को हर्ष कोचर की कंपनी को 15 साल के लिए लीज पर देने के एवज में राजद के सांसद प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता की कंपनी डिलाइट मार्केटिंग के जरिए हथिया ली थी।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि युवराज आज अगर चार्टर प्लेन में बर्थडे केक काट कर गरीबों की राजनीति कर रहे हैं, तो जनता को क्यों नहीं बताते कि उन्होंने मात्र 64 लाख रुपये में डिलाइट कंपनी के करोड़ों रुपये मूल्य के सारे शेयर कैसे अपने और माताजी के नाम कर।

नीतीश कुमार जनरल डायर

मालूम हो कि इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन के मुख्यमंत्री चेहरा तेजस्वी यादव बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जनरल डायर बताया था तो वहीं भाजपा नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेजस्वी यादव को जंगलराज का युवराज कहते हुए नजर आए थे।

अब देखना यह रोचक होगा कि बिहार भाजपा के बड़े नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा किया गया इस सवाल का जवाब तेजस्वी यादव किस अंदाज में देते हैं।

swatva

Leave a Reply