गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन

0

गुजरात : पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का 92 साल की उम्र में गुरुवार को निधन हो गया। अहमदाबाद के स्टर्लिंग अस्पताल के डॉ. अक्षय किलेदार ने बताया कि हार्ट अटैक के बाद उन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल लाया गया था। सुबह 11.55 पर उनका निधन हो गया।

केशुभाई पटेल ने 92 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। दरअसल गुरुवार की अहले सुबह सांस लेने में शिकायत के बाद केशुभाई पटेल को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।

मालूम हो कि कुछ दिन पहले केशुभाई पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी। उनके बेटों ने बताया कि कोरोना को मात देने के बावजूद उनके स्वास्थ्य में अधिक सुधार नहीं थी। जिसके बाद गुरुवार को अचानक सांस लेने में तकलीफ होने लगी तो उन्होंने अस्पताल में केशुभाई पटेल को भर्ती कराया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

जानकारी हो कि केशुभाई पटेल भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं में शामिल रहे हैं। यह दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री भी रह चुके थे। केशुभाई पटेल 1995 और 1998 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। इन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी लंबे वक्त तक काम किया था। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने केशुभाई पटेल के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

swatva

Leave a Reply