गुप्तेश्वर लड़िहन इहवां से, सुनील कहवां से?

0

पटना: बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने जब वीआरएस लिया इसके बाद से ही यह चर्चा तेज हो गई थी कि वे अब खाकी के बाद खादी पहनेंगे।

हालांकि, इस बात पर अभी तक संशय बरकरार था कि वे कहां से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वे बक्सर सदर से विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं।

मालूम हो कि खुद पांडेय बार-बार यह कह रहे हैं कि बक्सर की जनता से उन्हें अथाह प्रेम है। हुआ भी यही क्योंकि, नीतीश कुमार ने उनकी इस मंशा पर हामी भर दी है। जानकारी हो कि गुप्तेश्वर पांडेय बक्सर जिले के ही रहने वाले हैं।

बक्सर सीट को लेकर यह बातें सामने आ रही थी कि यहां से भाजपा के कई दावेदार थे, जिसको लेकर भाजपा के प्रदेश नेतृत्व को काफी माथापच्ची करनी पड़ रही है। लेकिन, इस बीच नीतीश कुमार ने गुप्तेश्वर पांडेय को संभावित चेहरा बनाकर गोटी सेट करने की कोशिश की है। पांडेय के नाम पर भाजपा भी ज्यादा विरोध नहीं कर सकती है।

बता दें कि गुप्तेश्वर पांडेय जिस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं वहां से अभी कांग्रेस के मुन्ना तिवारी विधायक हैं। जिनकी छवि इलाके में दबंग नेता की है।

वहीं गुप्तेश्वर की सीट फाइनल होने के बाद यह बातें सामने आ रही है कि पूर्व आईपीएस सुनील कुमार जो कि एक माह पूर्व जदयू में शामिल हुए थे उनके लिए जदयू ने क्या प्रबंध किया है? इस पर अभी भी संशय बरकरार है।

गोपालगंज से ताल्लुक रखने वाले सुनील कुमार के भाई अनिल कुमार फिलहाल कांग्रेस के विधायक हैं। आईपीएस सुनील कुमार पटना के सीनियर एसपी के अलावा एडीजी पुलिस मुख्यालय और डीजी होमगार्ड, डीजी अग्निशमन सह महादेष्टा के बाद बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक समेत कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं।

swatva

Leave a Reply