रितु जायसवाल ने दिया इस्तीफा, थाम सकती हैं राजद का दामन

0

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सियासी गलियारों में गहमा गहमी का जारी है। राजधानी पटना में हर रोज कोई न कोई के नेता अपने पहले पार्टी का दामन छोड़ दूसरे का दामन पकड़ रहे हैं। इस बीच सीतामढ़ी जिले की जदयू महिला विंग की अध्यक्ष रितु जायसवाल ने अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। रितु जायसवाल ने आधिकारिक पत्र जारी कर मामले की सूचना दी है।

रितु जायसवाल ने अपने इस्तीफा पत्र में कहा है कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र की कमी की है। रितु जायसवाल ने लिखा है- ‘तकरीबन एक साल पहले जदयू की सदस्य बनी। पार्टी की कर्मठ कार्यकर्ता होने के नाते नेतृत्व के द्वारा दी गई प्रत्येक छोटी बड़ी जिम्मेदारी का निर्वहन मैंने पूरी निष्ठा से किया। संगठन की मजबूती के लिए सबल पंचायत सक्रिय बूथ अभियान में भी मेरी भूमिका रही।’

उन्होंने लिखा है कि उन्होंने पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र की कमी महसूस की है और इसी वजह से उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला लिया है।

वहीं इस इस्तीफे के बाद चर्चा यह है कि रितु जायसवाल राजद में शामिल हो सकती हैं। परिहार विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी उन्हें उम्मीदवार बना सकती है। वहीं इस बात की भी चर्चा है कि उन्होंने बीते दिनों नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात भी की थी। जिसके बाद उन्होंने यह फैसला लिया है।

swatva

Leave a Reply