विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिंसक हुए भाजपा व जाप कार्यकर्ता

0

पटना : देशभर में आज किसान बिल को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया गया। बिहार में भी तमाम विपक्षी पार्टियों द्वारा किसान बिल को लेकर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान पटना जाप कार्यकर्ताओं द्वारा बिहार बीजेपी ऑफिस के पास हंगामा किया है। बीजेपी कार्यालय के पास हंगामा करने के कारण भाजपा कार्यकर्ता ने इसका विरोध करने लगे। इस दौरान दोनों पार्टी के कार्यकर्ता एक-दूसरे हाथापाई करने लगे।

कृषि बिल के विरोध में पप्पू यादव के समर्थकों ने जमकर हंगामा करते हुए बिहार बीजेपी से जुड़े कई पोस्टर फाड़े, बीजेपी कार्यालय गेट पर चढ़कर नारेबाजी भी की।

किसान बिल के मुद्दे पर आज कई जगहों पर सड़कों को जाम किया गया। कांग्रेस के नेताओं ने भी बंद के समर्थन में सड़क पर उतरें हैं। भारत बंद को देखते हुए आज प्रशासन हाई अलर्ट पर है। इसके साथ विपक्ष के रुख और किसान बिल को लेकर बुलाए गए बंद पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सख्त ऐतराज जताया है।

नीतीश कुमार ने कहा है कि यह बिल किसानों के हित में है और बिहार सरकार ने इस कानून को पहले ही राज्य में खत्म कर दिया था। 2006 में बिहार के अंदर किसानों के हित में हमने कदम उठाते हुए पुराने कानून को खत्म किया था और अगर केंद्र सरकार यही फैसला किया है तो इसमें कोई हर्ज नहीं है।

swatva

Leave a Reply