ESI हॉस्पिटल सेना के हवाले , 500 बेड की कोविड बेस्ड हॉस्पिटल बनाने की तैयारी शुरू

0

पटना : बिहार में कोरोना का रफ्तार काफी तेजी से बढ़ रहा है। बिहार में हर तीसरा व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जा रहा है।वहीं राज्य में बढ़ते संक्रमण को लेकर अस्पताल और मेडिकल कर्मियों की कमी भी आ रही है इसी को लेकर अब बिहटा स्थित ईएसआई हॉस्पिटल की जिम्मेदारी अब पूरी तरह सेना ने संभाल ली है।

वहीं ईएसआई हॉस्पिटल की जिम्मेदारी सेना द्वारा संभालने के बाद इस अस्पताल में 500 बेड की कोविड बेस्ड हॉस्पिटल बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। जिसमें 100 बेड आईसीयू के लिए होंगे।

इस अस्पताल को लेकर गुरूवार देर शाम पूर्वोत्तर स्थित आर्मी बेस से सेना की दो फिल्ड हॉस्पिटल की टीम वायुसेना के विशेष विमान से पटना पहुंची। इस टीम में स्पेशल डॉक्टर मेडिकल स्टाफ की 80 सदस्य शामिल है।

मालूम हो कि इससे पहले बिहटा स्थित ईएसआई हॉस्पिटल को शुरू करने के लिए 50 प्रतिशत मेन पावर की जरूरत थी जो अब पूरी हो गई है। फिलहाल अस्पताल को पूरी तरह से शुरू करने के लिए कुछ अन्य चिकित्सा उपकरणों और दवाओं का इंतजार किया जा रहा है। जिसके बाद अस्पताल के 500 बेड पर इलाज शुरू किया जा सकेगा। कोविड अस्पताल में हर तरह की अत्याधुनिक चिकित्सक सुविधा उपलब्ध होगी।

वहीं इस अस्पताल में सेवा देने आए सेना के जवानों के लिए अस्पताल के गेस्ट हाउस और हॉस्टल में इंतजाम किया गया है। वहीं अस्पताल शुरू करने को लेकर सेना के डॉक्टरों और ईएसआई अस्पताल और प्रशासन की टीम के बीच एक बैठक भी हुई है।

 

swatva

Leave a Reply