शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, DM और DEO को भी लिखा पत्र 

0

पटना : बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य के सभी सरकारी और निजी विद्यालय, महाविद्यालय, कोचिंग संस्थान को 15 मई तक बंद कर दिया गया है। वहीं इस बीच शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए आदेश जारी किया है।विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने सभी जिलों के डीएम और जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है।

शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक गृह विभाग के आदेश पर सभी सरकारी एवं निजी विद्यालय, महाविद्यालय, कोचिंग संस्थान 15 मई तक बंद रहेंगे। इस अवधि में राज्य सरकार के विद्यालय एवं विश्वविद्यालय द्वारा किसी भी तरह की परीक्षाएं नहीं ली जाएंगी। लेकिन ऑनलाइन शैक्षणिक कार्यक्रम पूर्ववत चलते रहेंगे।

इसके साथ ही इस आदेश में कहा गया है राज्य के उन सभी प्राथमिक विद्यालय में जहां 2 शिक्षक हैं वहां बारी-बारी से शिक्षक विद्यालय में उपस्थित रहेंगे, तथा जहां 2 से अधिक शिक्षक पदस्थापित हैं वहां प्रतिदिन बारी-बारी से 33% उपस्थिति रहेगी।

इसके अलावा राज्य के सभी विद्यालय, महाविद्यालय के संदर्भ में प्राध्यापक एवं समकक्ष के सभी पदाधिकारी प्रतिदिन उपस्थित रहेंगे। सहायक प्राध्यापक एवं उनके समकक्ष पदाधिकारी एवं उनसे न्यून सभी पदाधिकारी एवं कर्मी बारी-बारी से 33 प्रतिशत उपस्थित रहेंगे।

swatva

Leave a Reply