बिहार वासियों पर दोहरी मार! होम आइसोलेशन पर गए संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी

0

पटना : कोरोना का कहर झेल रहा बिहार पर अब एक और मार पड़ी है। बिहार के करीब 27 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी आज से होम आइसोलेशन पर रहेंगे।

दरअसल, संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी मानदेय बढ़ाने और संविदा सेवा स्थाई करने की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। जिसके कारण आज से वे लोग होमआइसोलेशन पर रहेंगे। इसके साथ ही संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का कहना है कि जिन स्वास्थ्य कर्मचारियों का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हुआ है उन कर्मचारियों के लिए संविदा स्वास्थ्य 50 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए।

वहीं हड़ताल कर रहे संविदा कर्मचारियों में अस्पताल मैनेजर, पैरा मेडिकल स्टाफ और डाटा ऑपरेटर शामिल हैं। हड़ताल को लेकर स्पेशल ब्रांच पहले ही सभी डीएम, एसपी और एसएसपी को अलर्ट भेज चुकी है। अलर्ट में 12 मई को कुछ मांगों को लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट में सेवा दे रहे कर्मियों के होम आइसोलेशन की बात मेंशन की गई थी। साथ ही कोविड की इस घड़ी में हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित होने का भी जिक्र किया गया था।

वहीं बिहार में करीब 27 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी आज होम आइसोलेशन पर जाने से सूबे के अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा सकती है। ऐसे में कोरोना से लड़ रहे बिहारवासियों की और दिक्कतें बढ़ सकती हैं।

swatva

Leave a Reply