बांका ब्लास्ट के बाद सरकार से मांग, बंद हो सभी मस्जिद और मदरसा 

0

पटना : बांका जिले में मंगलवार को मस्जिद में हुई ब्लास्ट की घटना के बाद एनडीए में शामिल भाजपा के नेता ने बिहार सरकार से बड़ी मांग रखी है। भाजपा विधायक ने कहा है कि सभी मस्जिदों और मदरसों को बंद कर देना चाहिए।

मालूम हो कि बांका में मंगलवार की सुबह एक मदरसे में जोरदार ब्लास्ट हुआ था जिसके बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई थी। इस ब्लास्ट के बाद मदरसे की पूरी इमारत धराशाई हो गई थी। जिसके बाद भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कहा है कि बांका के मदरसे में आखिर किन परिस्थितियों में ब्लास्ट की घटना हुई इसकी पूरी जांच की जरूरत है। मदरसों में आखिर कौन सी शिक्षा दी जा रही है यह बिहार के लोगों को मालूम होना चाहिए।

भाजपा विधायक ने कहा कि मदरसों के अंदर पढ़ाई करके कोई डॉक्टर या इंजीनियर बने ना बने लेकिन आतंकवादी जरूर बन जाता है। ऐसे में बिहार के सभी मदरसों और मस्जिदों की जांच करानी चाहिए। उन्होंने सरकार से इस जांच को कराने की मांग की है।

बहरहाल, देखना यह है कि अल्पसंख्यकों लेकर हमेशा आगे आकर बयान देने वाले भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल के इस बयान पर जदयू क्या रुख अपनाती है और बिहार की सियासत में इस बयान के बाद क्या देखने को मिलता है।

 

 

swatva

Leave a Reply