PMCH में कोरोना विस्फोट, 70 डॉक्टर और 55 नर्स संक्रमित

0

पटना : देश समेत बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में हजारों की संख्या में हर रोज कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहें हैं। इसी कड़ी में अब राजधानी के सबसे बड़े हॉस्पिटल पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में पुराना ने दस्तक दी है।

पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पीएमसीएच में कार्यरत 70 डॉक्टर्स और 55 से ज्यादा नर्स अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इसको लेकर अस्पताल के अधीक्षक ने बताया कि मंगलवार को भी 7 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से दो की स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए उन्हें कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। बाकि संक्रमित डॉक्टरों को आइसोलेट कर दिया गया है। उनके संपर्क में आये अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को भी कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिया गया है।

जानकारी हो कि भारत के दैनिक नए मामलों में बढ़ोतरी का रुझान दिख रहा है। पिछले 24 घंटों में 2,59,170 नए मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान सहित 10 राज्यों में 77.67 प्रतिशत नए मामले दर्ज किए गए हैं।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 58,924 दैनिक नए मामले दर्ज किए गए। वहीं, इसके बाद उत्तर प्रदेश में 28,211 और दिल्ली में 23,686 नए मामले सामने आए।

भारत में कुल सक्रिय मामले 20,31,977 के स्तर पर पहुंच गए हैं। यह देश के कुल पॉजिटिव मामलों का 13.26 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटों के दौरान कुल सक्रिय मामलों में 1,02,648 की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

पांच राज्यों महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और केरल की भारत के कुल सक्रिय मामलों में 62.07 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

swatva

Leave a Reply