मंहगाई को लेकर कांग्रेस का राजभवन मार्च, पुलिस से हुई नोकझोंक

0

पटना : देश भर में बढ़ती मंहगाई को लेकर कांग्रेस द्वारा शुक्रवार को देशव्यापी धरना प्रदर्शन कर रही है। राजधानी दिल्ली समेत देश के सभी राज्यों में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी कड़ी में राजधानी पटना में भी कांग्रेसी महंगाई के खिलाफ सड़क पर उतर कर केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है। हालांकि, इस बीच राजभवन घेराव के लिए निकले कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बीच रास्ते में ही रोक दिया। जिसके बाद पुलिस और कांग्रेसियों के बीच जमकर नोकझोंक हुई।

दरअसल, बिहार में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शुक्रवार को राजभवन मार्च के लिए निकले थे। लेकिन राजभवन पहुंचने से पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पुलिस के रोकने के बाद जिससे आक्रोशित कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

swatva

वहीं, इसको लेकर प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि राज्य में अपराध चरम पर पहुंच गया है, अपराधी खुलेआम घुम रहे हैं लेकिन पुलिस के पास उन्हें पकड़ने के लिए समय नहीं है और जब कोई जनता की समस्या को लेकर आवाज उठाएगा तो उसपर कार्रवाई करने के लिए पुलिस तैयार रहती है।

इसके आगे उन्होंने कहा कि जब दूसरे दल के लोग मार्च निकालते हैं तो पुलिस उन्हें नहीं रोकती है लेकिन जब कांग्रेस जनता के मुद्दों को लेकर सड़क पर उतरती है तो सरकार लोगों की आवाज दबाने की कोशिश करती है। उन्होंने कहा कि वे शांतिपूर्ण ढंग से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के लिए जा रहे थे ,लेकिन बीच रास्ते में ही उन्हें रोक दिया गया। क्षेत्र में न तो धारा 144 लागू है और ना ही कोविड की कोई बात है, फिर भी उन्हें क्यों रोका गया यह समझ से परे है।

Leave a Reply