अपने बूते कांग्रेस, जल्द होगा फैसला RJD के साथ या नहीं

0

पटना : बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। राजद को बिहार विधानसभा उपचुनाव में विरोधियों के साथ-साथ अपने सहयोगी दलों के नेताओं द्वारा भी घेरा जा रहा है। इसी कड़ी में अब पटना पहुंचे कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने भी राष्ट्रीय जनता दल के ऊपर बड़ा हमला बोला है।

राजद और कांग्रेस का गठबंधन टूट चुका

दरअसल, बिहार विधानसभा उपचुनाव में राजद और कांग्रेस का गठबंधन टूट चुका है और राजद के फैसले पर कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने राजद पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हमने राजद को यह कह दिया था कि कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर हमारा उम्मीदवार होगा और हर हाल में हम चुनाव जीतेंगे। लेकिन इसके बावजूद तेजस्वी यादव लगातार यह कहते रहे कि दोनों सीटों पर राजद के उम्मीदवार होंगे।

महागठबंधन कमजोर हो गया

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजद जिस तरह काम कर रही है, उससे महागठबंधन कमजोर हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कमजोर करने से उसे ही नुकसान होगा। अगर हम विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करते हैं। तो तेजस्वी यादव की भी ताकत बढ़ती और हमलोग सरकार बनाने की स्थिति के करीब पहुंच पाते। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव ने जल्दबाजी में बिना सोचे समझे दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है इससे उसको ही नुकसान होगा।

हम टकराव के लिए तैयार

भक्त चरण दास ने कहा कि चुनाव में अगर आमने-सामने की स्थिति हो गई है। हम टकराव के लिए तैयार हैं। भक्त चरण दास ने कहा कि अब यह भी साफ हो जाएगा कि आने वाले दिनों में राजद के साथ हमारा गठबंधन रहेगा या नहीं।

कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है और हम अपने अस्तित्व को नहीं खत्म कर सकते हैं। कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस को विलीन करने का काम नहीं किया जा सकता है।

swatva

Leave a Reply