CM की बैठक शुरू, दोपहर बाद होगा लॉकडाउन या कर्फ्यू को लेकर फैसला

0

पटना : राजधानी पटना के संवाद कक्ष में वीडियो कॉन्फरेंसिंग के जरीये डीएम और एसपी के साथ बैठक हो रही है। जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दोनों डिप्टी सीएम वीडियो कॉन्फरेंसिंग से जुड़े हैं। इस बैठक के बाद राज्य सरकार कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर बड़ा निर्णय लेगी।

मालूम हो की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले दो दिनों से लगातार कोरोना संकट पर समीक्षा बैठक कर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को हाई लेवल मीटिंग की थी जबकि शनिवार को सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए। जिसके बाद आज मुख्यमंत्री राज्य के सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैंं। वहीं इस बैठक के साथ आपदा प्रबंधन समूह की बैठक होगी। आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में यह फैसला लिया जाएगा कि बिहार में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू या फिर वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाए या नहीं। हालंकि मुख्यमंत्री द्वारा लगातार सख्त संदेश देने के बाद इतना तो तय माना जा रहा है कि बिहार में पाबंदियां बढ़ सकती है। अब यह पवन या किस प्रकार की होगी इसी को लेकर निर्णय होना बाकी है।

गौरतलब है कि इससे पहले हुई सर्वदलीय बैठक में सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने कोरोना संकट से उबरने के लिए अलग-अलग राय दी थी। भाजपा के तरफ से कहा गया था कि बिहार में 2 दिनों का कर्फ्यू लागू हो तो वही कांग्रेस द्वारा कहा गया था कि पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए जबकि उसके ही सहयोगी दल राजद द्वारा कहा गया था कि पहले बिहार के लोगों को सूचित कर दिया जाए उसके बाद लखनऊ लगाया जाए। जबकि जेडीयू ने कहा था कि बाहर से लोगों के आने पर संक्रमण का फैलाव तेजी से हो सकता है, ऐसे में दवा, वैक्सीन, ऑक्सीजन आदि का भंडारण कारगर कदम उठाना होगा।

swatva

Leave a Reply