संकटकाल में मुख्यमंत्री की निष्क्रियता अतिचिंतनीय- तेजस्वी

0

पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इन दिनों बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के दौरे पर हैं। इस दौरान वे जहां जा रहे हैं वहां सरकार को खरी-खोटी सुनाना नहीं भूल रहे हैं। एक बार फिर तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री इस गंभीर आपदाकाल में भी 4 महीने से अदृश्य है। इस निर्दयी सरकार ने छात्रों, मज़दूरों, मरीज़ों, ग़रीबों और आम आदमी को मुसीबत के बीच छोड़ दिया।

राजद नेता ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी नैतिकता, मर्यादा, ज़िम्मेवारी और अंतरात्मा को त्याग 128 दिनों से अपने आलीशान बंगले में बैठे जातीय गुणा-भाग में लगे हैं ताकि उनकी कुर्सी की सेहत को कोई फ़र्क़ ना पड़े। लोग मरे तो मरे। इस संकटकाल में मुख्यमंत्री की निष्क्रियता अतिचिंतनीय विषय है।

एनडीए के 39 लोकसभा सांसद क्षेत्रों से ग़ायब है। सरकार के कोई भी प्रभारी मंत्री संबंधित जिलों में नहीं गए। मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित पूरा मंत्रिमंडल नदारद है। बाढ़ की विभीषिका में जल संसाधन मंत्री का कुछ अता-पता नहीं और ना ही स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन मंत्री का।

बता दें कि तेजस्वी यादव आपदा पीड़ित लोगों के बीच रुपये बांटते भी देखे गए। इसको लेकर भाजपा नेता मंगल पांडेय ने तेजस्वी पर निशाना साधते हुए कहा कि घोटाले के पैसे बांटने से लालू परिवार के दाग नहीं धुलने वाले हैं। अगर बांटना ही है तो वे अपनी और अपने परिवार की अकूत बेनामी संपत्ति को गरीब-गुरबों के नाम कर दें। तब जाकर थोड़ी बहुत दाग भी मिटेगी और जनता की दुआएं भी मिलेंगी। चुनाव के समय रुपये बांट भोली-भाली जनता को लुभाने से काम नहीं चलने वाला है।

swatva

Leave a Reply