बिहार में सादगी के साथ मनेगा स्वतंत्रता दिवस समारोह, गांधी मैदान में आम आदमी के एंट्री पर रोक

0

पटना : कोरोना संक्रमण के कारण लगातार तीसरे साल भी बिहार में स्वतंत्रता दिवस समारोह का भव्य आयोजन नहीं किया जाएगा। इस बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के गांधी मैदान में गिने-चुने लोगों की मौजूदगी में ही राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। साथ ही साथ इस बार समारोह में दूसरे राज्यों के मेहमान नहीं बुलाए जाएंगे। इसके अलावा आम लोगों की एंट्री पर भी रोक लगाई गई है। जिसको लेकर बिहार कैबिनेट सचिवालय ने सर्कुलर जारी कर दिया है।

बता दें कि, केंद्र सरकार द्वारा आजादी के प्रथम महोत्सव मनाया जाने के कारण राजधानी पटना के कई जिलों में हर घर तिरंगा फहराने की योजना है। वहीं बिहार की राजधानी पटना में भी स्वतंत्र दिवस के दिन गांधी मैदान के चारों और तिरंगा झंडा फहराया जाएगा साथियों 7 स्वतंत्र दिवस पर झांकी भी निकालने की तैयारी शुरू कर दी गई है। स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन सुबह 9:00 बजे से शुरू होना है। इसको लेकर सचिवालय के तरफ से सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

swatva

इस सर्कुलर के अनुसार बिहार में 75 में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह पटना के गांधी मैदान में सादगी पूर्वक आयोजित किया जाएगा इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के तहत कोई बड़ा आयोजन नहीं किया जाएगा साथ ही साथ इस बार कार्यक्रम में दूसरे राज्यों के अतिथियों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। हालांकि जो झांकियां निकाली जाती है वह झांकियां जरूर निकाली जाएगी।

Leave a Reply