भाजपा में सिर्फ इनकमिंग है, आउटगोइंग नहीं : नड्डा

0

कोई भी व्यक्ति किसी पार्टी में बाई चांस, बाई चॉइस या बाई एक्सीडेंट आता है और जो लोग भाजपा में आ गए हैं वो भगवान् को धन्यवाद दें। अगर आप भाजपा में हैं तो सही जगह पर है क्योंकि यहाँ इनकमिंग है आउटगोइंग नहीं है। उक्त बातें भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बापू सभागार में बिहार भाजपा के भीष्म पितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र के सातवीं पुण्यतिथि पर सभा को संबोधित करते हुए कहा।

नड्डा ने मोदी सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा कि जिस तरह कैलाशपति मिश्र ने वंचित तबकों को आरक्षण देकर आगे की पंक्ति में खड़ा किये उसी तरह गरीब सवर्णों को आरक्षण देने की हिम्मत प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। पिछड़ा वर्ग को संवैधानिक दर्जा देने का ताकत भी पीएम मोदी ने दिखाई। नड्डा ने सैन्य शक्ति के बारे में कहा कि 2014 में क्या स्थिति थी यह सभी ने देखा। लेकिन, अब अभिनंदन को पाकिस्तान जाना नहीं पड़ेगा अब अभिनन्दन राफेल से पकिस्तान को सबक सिखा देखा। मोदी सरकार ने 20 लाख जवानों के वन रैंक वन पेंशन का सेटलमेंट किया।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बीते दिन बैंकॉक में RCEP समझौता पर हस्ताक्षर नहीं किया और भारत एकमात्र अकेला देश जो इस समझौते का विरोध किया क्योंकि हमरी सरकार को किसानों की चिंता है ,दुग्ध उत्पादकों की चिंता है। निर्णय लेने की क्षमता है इसलिए सबकुछ संभव हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि कभी किसी ने सोचा था कि अमेरिका का राष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री के लिए प्रोटोकॉल तोड़ेगा। लेकिन, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प हमारे प्रधानमंत्री के निजी कार्यक्रम में शामिल होते हैं और पीएम मोदी उनका हाथ पकड़ कर पूरी सभा में घुमाते हैं।

नड्डा ने कहा कि पहले कांग्रेसी कहते थे कि राजनीति पावर का गेम है। इसलिए कांग्रेस में आ जाओ। लेकिन, अब कांग्रेस के लोग मिलते हैं तो कहते हैं कि भाई गेम में कहाँ रहने दिए जो अब पावर की राजनीति दिखाएंगे। कॉम्युनिस्ट मिलते थे तो कहते थे लाल रंग आएगा। लेकिन अब मिलते हैं तो कहते हैं कि अरे हम तो कैंपस की राजनीति करने वाले लोग हैं। वहीँ जातिवाद की राजनीति करने वाले कहते हैं हम तो नासमझ थे मुझे समझ नहीं थी। लेकिन, अब समझ आ गई है कि राजनीति विकास और विचारधारा से होती है।

सभा को संबोधित करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में बीजेपी को इस मुकाम तक पहुंचाने में कैलाशपति मिश्र का बहुत बड़ा योगदान है। 1959 में पार्टी की जिम्मेवारी मिलने के महज 3 वर्ष बाद शून्य से तीन सीटें और 1967 में 26 सीटें तथा 1977 में 65 सीटों तक पहुंचा दिया। उनके नेतृत्व में बिहार में 4 सरकारों का गठन हुआ। मोदी ने कहा कि पिछले 12-13 वर्षों में हमारी सरकार ने बिहार में विकास की नई इबादत लिखी है। राज्य के हर घर-गांव को बिजली से रौशन किया है। 31 दिसंबर के पूर्व बिहार के हर खेत में बिजली पहुंचाया जाएगा, जिसका दर मात्र 75 पैसा प्रति यूनिट होगा। प्रत्येक जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का काम किया है। अगले साल मार्च तक हर घर में पाइप से जलापूर्ति की जाएगी तथा अगले 4 वर्षों में 13 नये मेडिकल कॉलेज खोलने जा रहे हैं।

वहीँ बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि भाजपा में वही आगे बढ़ता है जो कार्यकर्ता काम करता है वही आगे बढ़ता है फोटो खींचने वाला या स्टेज पर बैठने वाला आगे नहीं बढ़ता है। जमीन पर कार्य कीजिये बहुत आगे बढियेगा। क्योंकि यह भाजपा का संस्कार है।

Leave a Reply