सुधा के दूध-दही खरीदने से पहले जरुर देखें एक्सपायरी डेट, तारीखें मिटाकर बेचे जा रहे उत्पाद

0

बेगूसराय : बिहार में सुधा डेयरी बरौनी से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक सुधा के बरौनी डेयरी द्वारा खराब हो चुके उत्पाद पदार्थों पर नया डेट का स्टीकर लगाकर मार्केट में बेचा जा रहा है।

बिहार के विश्वसनीय दूध डेयरी में अपना पहचान बना चुकी सुधा द्वारा मार्केट में एक्सपायरी प्रोडक्ट बेचा जा रहा है। इस बात की जानकारी देते हुए बेगूसराय जिला के निवासी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि उनके द्वारा दिनांक 17/11/2020 को नजदीक के सुधा बूथ में जाकर सुधा का दही खरीदा गया तो उन्होंने पाया कि दही के कवर पर डेयरी द्वारा पुराना छपा हुआ बैच नंबर, एक्सपायरी डेट स्प्रिट से घिसकर मिटाया गया है। उन्होंने जब इस संबंध में दुकानदार से पूछताछ की तो दुकानदार ने अपने सप्लायर से बातचीत किया। सप्लायर ने बताया कि तो उन्होंने बताया कि बरौनी डेयरी द्वारा पहले से भी पुराने प्रिंट को मिटाकर नया प्रिंट लगाकर खाद्य सामग्री बेची जाती रही है।

सूर्यकला रामजी फाउंडेशन ने किया जिलाधिकारी के पास शिकायत दर्ज

इसके बाद शैलेंद्र कुमार सिंह जो की एक सामाजिक संस्था सूर्यकला रामजी फाउंडेशन के संस्थापक और सचिव है उनके द्वारा जिला अधिकारी के पास शिकायत दर्ज करवाया गया। इसके साथ ही इनके द्वारा खाद्य इंस्पेक्टर बेगूसराय के यहां भी शिकायत दर्ज करवाया गया। इसके अलावा संस्था द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय पशुपालन मंत्री और बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह को भी शिकायत पत्र भेजा गया है। हालांकि इस शिकायत पत्र पर ना ही अभी तक जिलाधिकारी द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है ना ही अन्य किसी जगहों से।

वहीं जब इस मसले को लेकर बरौनी डेयरी के चेयरमैन विजय शंकर सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उनको इस मामले की कोई जानकारी नहीं है। जिसके बाद बरौनी डेयरी के मार्केटिंग ऑफिसर आशीष प्राशर से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि इस तरह से गलत कार्य बरौनी डेयरी द्वारा नहीं किया जाता है। हालांकि देखने वाली बात यह हैं कि जब इन दोनों द्वारा इस बात का इनकार किया जा रहा है तो फिर जो तस्वीर हर जगह वायरल हो रही है वह कहां से उपलब्ध हुई और दुकानदार द्वारा जो बात कही गई उनके द्वारा वह चीज क्यों कहीं गई की उन्हें बरौनी डेयरी द्वारा ही उत्पाद दिया गया।

swatva

Leave a Reply