Home बिहार अपडेट पटना अवधेश कुमार बने मुंगेर राइफल एसोसिएशन के नए सचिव

अवधेश कुमार बने मुंगेर राइफल एसोसिएशन के नए सचिव

0

मुंगेर : सोमवार को मुंगेर राइफल एसोसिएशन की आम सभा (General Body) की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में सर्वसम्मति एवं एक मत से अवधेश कुमार को नई समिति का सचिव चुना गया।

ज्ञातव्य हो कि वर्ष 2012 से 2020 तक पुरानी समिति पर गबन के अनेक आरोप लगे और अन्ततोगत्वा मुंगेर राइफल एसोसिएशन के संरक्षक (Patron) आरक्षी उपमहानिरीक्षक के आदेश पर FIR संख्या 71/21 के तहत कोतवाली थाना में 9 लाख रुपये के गबन का मामला दर्ज किया गया एवं पूर्व समिति को भंग कर दी गई। उसके बाद यह निर्णय हुआ कि अवधेश कुमार के देखरेख में एक कार्यकारी समिति का गठन किया गया एवं उन्हें अधिकृत किया गया कि वे शीघ्र एक नई स्थाई समिति का गठन करवाएं।

ज्ञात हो कि पूर्व समिति के सचिव जितेंद्र लाल एवं कोषयाध्यक्ष राजीव शर्मा उक्त FIR के मुख्य आरोपी हैं एवं फरार हैं। नई समिति के सचिव अवधेश कुमार ने सबों को धन्यवाद देते हुए बताया कि नई स्थाई समिति का प्रथम उद्देश्य मुंगेर शहर में निशानिबाजी प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण एवं सुविधाएं दी जाए ताकि खेल प्रतिभा को उन्नत करने की दिशा में सार्थक प्रयास हो।

लोक निधि से गबन की गई राशि को वापस लाया जाएगा

उन्होंने ये भी बताया कि पूर्व सचिव जितेंद्र लाल एवं कोषयाध्यक्ष राजीव शर्मा पर कड़ी कानूनी कार्यवाही करने का प्रयास किया जाए एवं लोक निधि से गबन की गई राशि को वापस लाया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि पूरा ई समिति भंग होने के बाद बहुत से महिला एवं पुरुष खिलाड़ी सामने आए जिन्होंने पूर्व समिति के कुछ सदस्यों द्वारा प्रताड़ित करने का साक्ष्य प्रस्तुत किया। अतः इन बिंदुओं की न्यायिक जांच हेतु अगर FIR करने के आवश्यकता पड़ी तो वो भी किया जाएगा। एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य श्री प्रकाश चंद्र शर्मा ने कहा कि जो विसंगतियां पुरानी समिति में हुआ करती थी उसे ध्यान में रखते हुए यह समिति स्वछ एवं निष्पक्ष रूप से कार्य करे। एसोसिएशन के दूसरे वरिष्ठ सदस्य श्री गोपाल प्रसाद सिंह ने सबों का धन्यवाद ज्ञापन किया एवं मुंगेर के खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: