किंग महेंद्र के सीट पर अनिल हेगड़े होंगे JDU का चेहरा, निर्णायक समय में नहीं छोड़ा नीतीश का साथ

0

पटना : राज्यसभा उपचुनाव को लेकर जनता दल यूनाइटेड ( जेडीयू) ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। जेडीयू ने अनिल हेगड़े को अपना उम्मीदवार बनाया है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने महेंद्र प्रसाद उर्फ किंग महेंद्र के निधन के बाद खाली हुई सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है।

वहीं, जदयू के उम्मीदवार के बारे में मिल रही जानकारी के अनुसार यह मूल रूप से कर्नाटक के रहने वाले हैं और समता पार्टी के समय से ही पार्टी से जुड़े हुए हैं। इसके साथ ही पार्टी में राष्ट्रीय चुनाव पदाधिकारी का दायित्व भी इनके पास है।हेगड़े को नीतीश कुमार का करीबी भी माना जाता है, इसके साथ ही यह जार्ज फर्नांडिस के भी सहयोगी रहे हैं। इसके बाबजूद अनिल हेगड़े किसी भी सदन के सदस्य नहीं रहे हैैं। हालांकि,लंबी अवधि से वह जदयू के संगठन का काम देख रहे हैैं।बता दें कि,अनिल हेगड़े का कार्यकाल अप्रैल 2024 तक होगा।

swatva

बिहार राज्यसभा उपचुनाव: जदयू की सीट पर अनिल हेगड़े होंगे उम्मीदवार -  NEWSWING

मालुम हो कि, जल्द ही राज्यसभा का चुनाव भी होने वाला है इसको लेकर बिहार कोटे की पांच अन्‍य सीटों के लिए सभी पार्टी द्वारा लगभग अपने उम्मीदवार तय कर लिए गए हैं, जहां जदयू वापस से आरसीपी सिंह को भेज रही है तो राजद भी मीसा भारती को भी वापस करेगी। लेकिन, भाजपा के तरफ से अभी को साफ होता नजर नहीं आ रहा है, बताया जा रहा है कि इसको लेकर केंद्रीय नेतृत्व फैसला लेगी।

Leave a Reply