ऐश्वर्या का केस जनता में रखेंगे नीतीश, लालू की बहू को देंगे टिकट!

0

पटना : नीतीश कुमार लालू प्रसाद की रग—रग से वाकिफ हैं। तभी तो उन्होंने लालू की दुखती नस पर वह दांव चला जो राजद को आगामी चुनाव में भारी नुकसान पहुंचा सकता है। दरअसल नीतीश कुमार ने लालू की बहू ऐश्वर्या के साथ हुए अत्याचार को बिहार की जनता के सामने मुद्दे के तौर पर रखने का मन बना लिया है। इसी के तहत आज उन्होंने ऐश्वर्या के पिता और लालू के समधी चंद्रिका राय से बजाप्ता फोन कर बात की। इसी फोन कॉल के बाद चंद्रिका राय ने ऐलान किया कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में नीतीश की पार्टी जदयू से चुनाव लड़ेंगे।

जदयू का राजद पर चुनावी स्ट्रोक

साफ है कि आगामी चुनाव में चंद्रिका राय लालू फैमिली द्वारा उनकी बेटी के साथ किये गए खराब सलूक के लिए लोगों से न्याय मांगेंगे। आज उन्होंने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा भी कि—मेरी बेटी का क्या कसूर था? अब लालू परिवार की सारी हेकड़ी को जनता निकाले। श्री राय ने यह भी कहा कि बहुत संभव है कि ऐश्वर्या भी जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ें।

नीतीश से हुई थी चंद्रिका राय की मुलाकात

विदित हो कि लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय काफी दिनों से राबड़ी देवी और उनके परिवार से क्षुब्ध चल रहे थे। जिस तरीके से तेजप्रताप-ऐश्वर्या प्रकरण में लालू परिवार की भूमिका रही उससे चंद्रिका राय काफी खफा थे। अपनी बेटी ऐश्वर्या के साथ जिस तरह से राबड़ी देवी और उनका पूरा परिवार पेश आया उसके बाद से वे पार्टी से पूरी तरह अलग हो गए थे।

एक फोन कॉल से बन गई बात

सूत्रों के अनुसार इसी सब के बीच हाल में एक फोन कॉल से चंद्रिका राय की नजदीकी जेडीयू से बढ़ गई। चंद्रिका राय को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के लिए ले जाया गया। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई और काफी देर तक बात हुई। इसके बाद बात बन गई और आज चंद्रिका राय ने इसका ऐलान भी कर दिया।

Leave a Reply