संजय जायसवाल के बयान पर कुशवाहा का पलटवार, कहा- जानकारी का आभाव

0

पटना : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल द्वारा शिक्षा विभाग पर सवाल उठना और यह कहना कि उनको जदयू के रवैया पर हंसी आती है पर अब पलटवार किया गया है। जदयू के तरफ से संजय जायसवाल के बयान का पलटवार जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने किया है।

समझकर टिप्पणी करने की जरूरत

उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश सरकार का बचाव करते हुए कहा कि संजय जयसवाल ने शिक्षा विभाग को लेकर जो सवाल उठाया है, उनको सोंच समझकर टिप्पणी करने की जरूरत है। कुशवाहा ने कहा स्नातक की पढाई और परीक्षा यूनिवर्सिटी के द्वारा ली जाती है और यूनिवर्सिटी राजभवन के माध्यम से काम करता है। अगर वे स्तानक के सत्र की विलंब को लिए राज्य सरकार के शिक्षा विभाग को दोषी ठहरा रहें हैं तो उनको जानकारी का अभाव है क्योंकि यूनिवर्सिटी के काम काज में सरकार का कोई ज्यादा हस्तक्षेप नहीं रहता है।

swatva

गठबंधन की सरकार चला रहे नीतीश

इसके आगे कुशवाहा ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार गठबंधन की सरकार चला रहे हैं। इस गठबंधन में सिर्फ जदयू ही नहीं बल्कि भाजपा भी शामिल है। इसलिए भाजपा के लोगों को भी इन सब चीजों पर ध्यान रखना चाहिए। सरकार में कुछ कमी है तो इसपर मिल बैठकर चर्चा करना चाहिए। सरकार के लाभ और नुकसान में सभी दल बराबर के साझीदार होतें हैं। इसलिए एकतरफा बात किसी को नहीं करनी चाहिए।

शिक्षा विभाग से ज्यादा राजभवन की भूमिका

वहीं, संजय जायसवाल ने बयान पर जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है। नीरज कुमार ने कहा है कि विश्वविद्यालय के सत्र को सही करने में शिक्षा विभाग से ज्यादा राजभवन की भूमिका है। इसलिए संजय जायसवाल का आरोप सही नहीं है।

संजय जायसवाल ने उठाया था ये मुद्दा

गौरतलब हो कि, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के एक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद यह कहा था कि जब जदयू के नेता अग्निपथ योजना का विरोध कर रहें हैं तो जदयू नेताओं के बयान पर उनको हंसी आती है। संजय जायसवाल ने कहा कि जदयू कहता है कि केन्द्र सरकार चार साल में अग्निवीरों को कुछ नहीं देने जा रही है.. तो उनको यह देखना चहिए की इतने दिनों से शिक्षा विभाग उनके पास है इसके बाबजूद समय से स्नातक की डिग्री भी छात्रों को नहीं दे पा रही है।

बहरहाल, अब संजय जायसवाल के इसी बयान पर जदयू के तरफ से पलटवार किया है। ऐसे में देखना यह है कि अब संजय जायसवाल खुल कर नीतीश सरकार पर हमला बोल रहे हैं तो ऐसे में उनके बयान को गलत बताकर जदयू कबतक अपना पल्ला झाड़ते हुए नजर आएगी।

 

 

 

Leave a Reply