पटना की स्वच्छ संस्थाओं की सूची जारी, देखें टॉप पर कौन?

0

पटना : स्वच्छ पटना कार्यक्रम के अंतर्गत पटना नगर निगम द्वारा उन अस्पतालों, होटल, स्कूल, सरकारी दफ्तरों की सूची जारी की गई जहां साफ सफाई का ध्यान रखा जाता है।

इसके साथ ही बाजार समिति और आवासीय परिसरों की भी लिस्ट जारी की है, जो सफाई में अव्वल है। इसके साथ ही इन संस्थान को सम्मानित भी किया गया है।पटना में साफ सफाई वाले ऐसे संस्थानों की पहली, दूसरी और तीसरी रैंक दी गई है। स्वच्छ होटल के मामले में अनीसाबाद के होटल पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल का पहला स्थान है। दूसरा स्थान होटल मौर्य का है।

वहीं स्वच्छ परिसर वाले स्कूल में पाटलिपुत्र कॉलोनी के नोट्रेडम अकादेमी का पहला, दीघा का सेंट माइकल दूसरा और लोयोला स्कूल का तीसरा स्थान है। इसके अलावा स्वच्छ अस्पताल में पारस पहला, इंदिरा गांधी आयुर्वेदिक संस्थान को दूसरा और जयप्रभा मेदांता तीसरे स्थान पर है।

वहीं स्वच्छ आवासीय परिसर में जगदेव पथ स्तिथ आरा गार्डन पहले टेरेस गार्डिनिया दूसरे और तीसरे स्थान पर राजेंद्र नगर के देवेंद्र रेजीडेंसी है। स्वच्छ सरकारी दफ्तर में पावर ग्रिड कारपोरेशन पहले, अरण्य भवन दूसरे और सरदार पटेल भवन तीसरे स्थान पर हैँ। इस समारोह में निगम की मेयर सीता साहू और आयुक्त हिमांशु शर्मा ने इन संस्थानों को सम्मानित किया।

swatva

Leave a Reply