Home बिहार अपडेट पटना अब सुधा के दूध के लिए चुकाने होंगे अधिक पैसे, पशुपालकों के...

अब सुधा के दूध के लिए चुकाने होंगे अधिक पैसे, पशुपालकों के लिए खुशखबरी

0

पटना : अगर आप सुधा दूध का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इस महंगाई के दौर में एक और बड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल सुधा ने अपने दूध के दाम में ₹2 की बढ़ोतरी की है।

राजधानी पटना में सुधा डेयरी ने अपने दूध समेत अपने सभी उत्पादों के दामों में बढ़ोतरी की है। सुधा डेयरी ने प्रति लीटर दूध के दाम में ₹2 की वृद्धि की है। नई दर 7 फरवरी से लागू हो जाएगी। सुधा की तरफ से यह बढ़ोतरी 2019 के बाद किया गया है। पिछली बार सुधा ने नवंबर 2019 में अपने दामों वृद्धि की थी।

दूध दाम में वृद्धि को लेकर सुधा डेयरी ने कहा कि पशुपालकों द्वारा लगातार मूल्य में वृद्धि करने की मांग की जा रही थी जिसके बाद सुधा को मूल्य में वृद्धि करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि पशुपालकों के लिए भी दूध की खरीद कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। उनसे प्रति किलो 1.36 से 2.43 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है। जानकारी हो कि सुधा के तरफ से पशुपालकों की दूध को फैट के आधार पर कीमत दिया जाता है। अब बढ़ी हुई कीमतों के कारण अलग-अलग फैट के दूध की नई कीमत तय की गई है।

सुधा कंपनी की तरफ से बताया गया कि पशुपालकों को नई दर 11 फरवरी से मिलेगी। पशुपालकों को अब 30.74 रुपये प्रति किलो से लेकर 39.57 रुपये किलो की दर से भुगतान किया जाएगा।

 

 

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: