UPSC की प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने से पहले करानी होगी कोरोना जांच

0

न्यू दिल्ली : देश में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इस बार यूपीएससी की परीक्षा पास कर देश के प्रशासनिक सेवा में अपना योगदान देने का सपना देखने वाले अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार की तरफ से एक अधिसूचना जारी की गई है। इस अधिसूचना के अनुसार इस बार यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षार्थियों को अपनी कोरोना जांच करानी होगी।

मालूम हो कि इस परीक्षा में देश के सबसे अधिक संख्या में बिहार, यूपी, दिल्ली सहित देश के अन्य राज्यों के छात्र हिस्सा लेते हैं। इस बार कोरोना की वजह से यूपीएससी की परीक्षा को टाल दिया गया था लेकिन अब इसे आगामी चार अक्टूबर को करने का फैसला लिया गया है। जिसके बाद केंद्र ने यह निर्देश जारी किया हैं कि अभ्यर्थी कोरोना जांच करवा कर कोरोना नेगेटिव होने पर हैं परीक्षा में शामिल होंगे।

केंद्र सरकार के इस निर्णय पर कुछ उम्मीदवारों का कहना है कि उम्मीदवार परीक्षा की तैयारी करें या कोविड टेस्ट कराने के लिए परीक्षा से पहले अस्पतालों की लाइन में लगें। वहीं कुछ विद्यार्थियों का यह भी कहना है कि परीक्षा में बैठने के लिए कोविड-19 की जांच के लिए सरकार की तरफ से नामित अस्पतालों में जांच कराने को कहा गया है। यदि किसी परीक्षार्थी की कोविड-19 की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाती है तो वह परीक्षा से वंचित हो जाएगा, साथ ही उसकी सालभर की मेहनत पर पानी फिर जायेगा।

swatva

Leave a Reply