हड़ताल के कारण मरीजों को परेशानी, इमरजेंसी और कोरोना को छोड़ सभी सेवाएं बंद

0

दरभंगा : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के आह्वान पर आज पूरे देश के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। इस दौरान दरभंगा में DMCH का ओपीडी सेवाएं बाधित है। इसके कारण यहां पहुंचे मरीज हाथ में पर्ची लिए डॉक्टर को दिखाने के इंतजार में घूम रहे हैं।

इस कड़ी में इलाज कराने आए मरीजों का कहना है कि उन्हें मालूम नहीं था कि आज डॉक्टरों की हड़ताल है। जब वो पर्ची कटा रहे थे उस वक्त भी किसी कर्मचारी ने नहीं बताया कि आज डॉक्टर नहीं बैठेंगे। वो लोग काफी दूर से आए हैं और अब बिना दिखाए वापस लौटना पड़ रहा है। डॉक्टरों का काफी देर इंतजार किया, लेकिन कोई डॉक्टर नहीं दिखाई दिए। हलांकि इमरजेंसी सेवाएं और कोरोना संक्रमण से जुड़ी चिकित्सा सेवाएं जारी रही। इस बहिष्कार का समर्थन सरकारी डॉक्टर के संग भाषा ने भी किया है वही कार्य बहिष्कार की सूचना से अनजान इलाज कराने आए मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल देश भर के एलोपैथिक डॉक्टर केंद्र सरकार के उस फैसले से नाराज हैं जिसमें आयुर्वेदिक डॉक्टरों को भी सर्जरी की अनुमति दे दी गई है डॉक्टरों का मानना है कि यह मिक्सो पैथी को वैध बनाने की दिशा में एक और कदम है सरकार की यह वन सिस्टम पॉलिसी आधुनिक चिकित्सा सिस्टम को पूरी तरह खत्म कर देगा।

वही प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कहा कि सरकार के द्वारा आयुर्वेदिक चिकित्सकों द्वारा सर्जरी के कानून अभ्यास की अनुमति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है यह अनुमति देने के लिए सीसीआईएम की अधिसूचना और नीति आयोग द्वारा चार समिति के गठन से केवल मिक्सर को बढ़ावा मिलेगा वहीं उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन के माध्यम से अधिसूचना को वापस लेने और समिति के गठन को रद्द करने की मांग करते हैं।

swatva

Leave a Reply