प्राथमिक स्तर पर कैंसर की जांच के लिए अन्य राज्य का नहीं करना पड़ेगा रुख : अश्विनी चौबे

0

बक्सर : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि केंद्र सरकार किफायती, बेहतर एवं आधुनिक स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए कटिबद्ध है। इसके तहत कई योजनाओं का शुभारंभ किया गया है। लगातार स्वास्थ्य योजनाओं की समीक्षा की जा रही है। बक्सर के सदर अस्पताल में टाटा मेमोरियल अस्पताल सहयोग से कैंसर डिटेक्शन सेंटर गुरुवार से जनता के लिए शुरू कर दिया गया है। अब संपूर्ण शाहाबाद क्षेत्र के लोगों को कैंसर के प्राथमिक जांच के लिए दूसरे राज्य या शहर की ओर रुख नहीं करना पड़ेगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे कैंसर डिटेक्शन सेंटर के शुभारंभ पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लगातार इस सेंटर के लिए प्रयासरत थे। बक्सर सहित संपूर्ण शाहाबाद क्षेत्र के लोग कैंसर के प्रति जागरूक होंगे। साथ ही उनके रोग की जांच भी की जाएगी। टेलीमेडिसिन की भी व्यवस्था की गई है।

लोगों को, स्कूली बच्चों तथा सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए लोगों को प्रशिक्षित भी किया जाएगा। ताकि सभी इस रोक के प्रति जागरूक हो। इस अवसर पर टाटा मेमोरियल अस्पताल के डॉक्टर पंकज चतुर्वेदी, डॉ कुमार प्रभास, सिविल सर्जन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जनता दरबार लगा समस्या का किया समाधान

गुरुवार की सुबह सर्किट हाउस में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने जनता दरबार लगाया। इस दौरान उन्होंने जन सुनवाई करते हुए ऑन द स्पॉट जनता की समस्याओं का समाधान किया। अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता की समस्याओं पर विशेष ध्यान देकर उनकी समस्याओं का निदान करें।

swatva

Leave a Reply