पटना पुलिस अब तैयार करेगी कोरोना मरीजों की सूची

0

पटना : बिहार में कोरोना की स्थिति बदतर होती जा रही है। राज्य में हर दिन करीब डेढ़ हजार के करीब नए कोरोना मरीज मिल रहे हैं। राज्य में इसके बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 31 जुलाई तक लॉकडाउन हैं। इस बीच राजधानी पटना में पुलिसकर्मियों को अब नया काम मिल गया है। पटना पुलिस अब थानावार कोरोना मरीज की सूची तैयार करेगी।

जिला प्रशासन ने कहा कि पटना में अब कोई ऐसा इलाका नहीं बचा है जहां पर कोरोना का संक्रमण नहीं है। ऐसे में अब थानावार कोरोना मरीजों की सूची तैयार कर इलाज के लिए व्यवस्था किया जाएगा।

मालूम हो कि राजधानी पटना का कंकड़बाग और दानापुर का इलाका सबसे अधिक कोरोना को लेकर प्रभावित है। ऐसे में जिला प्रशासन हर थाना क्षेत्र में कितने कोरोना के मरीज है उसकी सूची तैयार कर रहा है। जिला प्रशासन का दावा है कि शहरी क्षेत्र में 90 फीसदी जबकि ग्रामीण इलाके में 10 फीसदी मरीज कोरोना से पीड़ित है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अब पटना में कोरोना मरीजों की संख्या 4476 पहुंच गई है। रोज सिर्फ पटना में सैकड़ों मरीज मिल रहे हैं।वहीं कंकड़बाग के वार्ड 34 के पंचशिव मंदिर के सामने स्थित एमआईजी के ए ब्लॉक में पिछले 15 दिनों के अंदर एक ही परिवार के 3 लोगों की बारी बारी से मौत हो गई है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि इन लोगों की मौत किन कारणों से हुई है।

swatva

Leave a Reply