Home बिहार अपडेट पटना राज्य में तपती गर्मी और धूप से लोग बेहाल, 45 डिग्री तक...

राज्य में तपती गर्मी और धूप से लोग बेहाल, 45 डिग्री तक जाएगा पारा

0

पटना : बिहार मौसम विभाग ने पटना समेत बिहार के 28 जिलों में प्रचंड गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया है। तपती गर्मी के कारण पटना सहित 28 जिलों में भट्ठी जैसा ताप बना रहेगा। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बिहार के 10 जिलों में बारिश का भी आसार जताया है। बक्सर और औरंगाबाद से 42 डिग्री सेल्सियस मापा गया है, अब यह तापमान 45 डिग्री के पार भी जा सकती है। मौसम विभाग ने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि यह बढ़ता लापमान सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इसलिए, लोग अपनी सेहत का खास ख्याल रखें।

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के उत्तर पश्चिम एवं उत्तर पूर्व के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। लेकिन, राज्य के बाकी हिस्सों में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहा। इस दौरान राज्य का अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री मापा गया। मौसम विभाग का कहना है कि जिन स्थानों पर बारिश हुई है, वहां भी मौसम में ज्यादा फर्क देखने को नहीं मिलेगा। बारिश के बाद उमस और ज्यादा बढ़ रही है, जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पर रहा है।

बता दें कि मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य के अधिकांश हिस्से में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह है। जिससे, मौसम का मिजाज गर्म बना हुआ है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बिहार के 10 जिलों पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और भागलपुर में अगले 24 घंटे में बारिश की भी संभावनाएं जताई है। इस दौरान पूरे राज्य में अगले 48 घंटे तक तापमान में कमी आने की कोई उम्मीद नहीं है।

सौरव झा

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: