चौबे ने पटना एम्स में कोविड19 के द्वितीय चरण के ट्रायल का किया उद्घाटन

0

पटना: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने आज कोविड 19 के द्वितीय चरण के ट्रायल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर चौबे ने कहा कि यह पटना एम्स, बिहार और भारतवर्ष के लिए गौरव की बात है। जिन लोगों पर ट्रायल हो रहा है, वह वाकई बधाई के पात्र है। इनके योगदान को भारतवर्ष हमेशा याद करेगा। पटना एम्स में हो रहे इस द्वितीय ट्रायल का उद्घाटन के साथ अस्पताल का निरीक्षण भी किया। एम्स में कोविड मरीजों के इलाज संबंधी व्यवस्था पर संतोष व्यक्त करते हुए व्यवस्था में और सुधार की बात कही।

चौबे इसके उपरांत सीजीएचएस के डिस्पेंसरी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान चौबे ने डिस्पेंसरी की सारी व्यवस्था के साथ रोगियों को होने वाली तकलीफों के बारे में जानकारी ली एवं उसके जल्द निराकरण के लिए निर्देश दिया साथी सीजीएचएस के कर्मचारियों होने वाली तकलीफों की भी जानकारी लेकर उसके निराकरण का आश्वासन दिया है। बिहार में स्थित सी जी एच एस के सभी 9 डिस्पेन्सरी/अस्पतालों के सभी कामों का पूर्ण जानकारी लेने के साथ इसके सुधार के सभी पक्षो पर चर्चा की।

एम्स पटना के बाद अश्विनी कुमार चौबे ने इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान का निरीक्षण किया। इस दौरान कोविड 19 तथा अन्य रोगों के इलाज की पूरी जानकारी लेते हुए निदेशक एन आर विश्वास और अधीक्षक मनीष मंडल से इसमे और सुधार करने का निर्देश दिया।

इस दौरान निदेशक विश्वास द्वारा चौबे से यह आग्रह किया गया कि संस्थान के कॉलेज में एक नया कोर्स “एम सी एच क्रेनियो मैक्सिलो फेसिअल सर्जरी” की पढ़ाई शुरू करवाने के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से कहने का आग्रह किया जिसपर  चौबे ने एम सी आई से बात कर इसके शीघ्र शुरू करवाने की बात कही।

अपने निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान सभी जगहों पर चौबे ने कोरोना वारियर्स की हौसला अफजाई करते हुए सामुहिक ताली बजवाकर उनका प्रोत्साहन किया।

चौबे इसके उपरांत उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आवास पर होनेवाले बिहार भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक में भाग ले रहे हैं। इसके उपरांत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ चौबे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

swatva

Leave a Reply