सीएम आवास में खुला कोविड अस्पताल, विपक्ष के निशाने पर नीतीश

0
nitish kumar

पटना: कोरोना का चेन मुख्यमंत्री आवास पहुँचने के बाद सरकार काफी गंभीर हो गई है। इसको लेकर मुख्यमंत्री आवास में आधुनिक अस्पताल खोलने का आदेश दिया गया है। आदेश के तहत वेंटिलेटर युक्त अस्पताल खोलना है, इसमें 6 डॉक्टर और तीन ए ग्रेड की नर्सों की तैनाती की जाएगी।

मुख्यमंत्री आवास में कोविड अस्पताल खोलने के लिए तमाम संसाधन पीएमसीएच मुहैया करवाएगी। PMCH अधीक्षक के द्वारा जारी पात्र में कहा गया है कि अपर सचिव स्वास्थ्य विभाग, बिहार, पटना के द्वारा दूरभाष पर दिए गए निर्देश के आलोक में कोरोना वायरस से उत्पन्न संक्रमण बके रोक-थाम एवं इसके निरोधात्मक उपाय को देखते हुए माननीय मुख्यमंत्री जी के आवास पर वेंटिलेटर युक्त अस्पताल के संचालन हेतु पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल, पटना के अंतर्गत कार्यरत चिकत्सकों एवं परिचारिकाओं को माननीय मुख्यमंत्री आवास पर तीन पाली में प्रतिनियुक्त किया जाता है।

तीन पाली में औषधि विभाग के सह प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक तथा A श्रेणी की परिचारिका को नियुक्त किया गया है। हर पाली में एक सह प्राध्यापक, एक सहायक प्राध्यापक तथा एक नर्स को नियुक्त किया है। प्रथम पाली सुबह 7 बजे से दोपहर के 2 बजे तक , इसके बाद दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से रात्रि 9 बजे तक तथा तीसरी पाली रात्रि 9 बजे से सुबह 7 बजे तक का है।

अस्पताल बनाने की जानकारी बाहर आते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। तेजस्वी यादव ने निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की मात्र 2 घंटे में कोरोना जाँच हो जाती है और रिपोर्ट भी आ जाती है। उनकी भतीजी को कोरोना होने पर घर में ही वेंटिलेटर युक्त अस्पताल बना 6 डॉक्टर, 2 नर्स और स्वास्थ्यकर्मियों की फौज लगा दी जाती है। 4 महीने बाद भी आम आदमी के लिए ये सुविधा क्यों नहीं?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भतीजी कोविड-19 से संक्रमित पाईं गईं हैं। सोमवार को उनका सैंपल लिया गया था जिसकी रिपोर्ट देर रात आई थी जिसमें उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री आवास में कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए तमाम प्रकार के कदम उठाये जा रहे हैं। इसी के तहत आवास के अंदर अस्पताल खोलने का निर्णय लिया गया है। वैसे भी देश में यह पहला मामला है जहाँ मुख्यमंत्री आवास में आईसीयू से लेकर वेंटीलेटर जैसे सारे आधुनिक उपकरण से युक्त कोविड अस्पताल खोला जा रहा हो।

swatva

Leave a Reply