कंटेनमेंट जोन में हो रही प्रशासन के निर्देशों की अनदेखी

0

पटना : बिहार में कोरोना का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार की राजधानी पटना में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहें हैं। लगातार करोना के मरीज मिलने से राजधानी में डर का माहौल बन रहा है। राजधानी में अबतक कूल 822 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके है। वहीं सम्पूर्ण बिहार में 10914 मरीज कोरोना के चपेट में आ चुके है।

पटना सिटी में अकेले 86 कोरोना मरीज

पिछले दिन राजधानी के पटना सिटी इलाके में एक साथ 63 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। पटना सिटी में अकेले 86 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। मालूम हो की अकेले खोजकलां से 34 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके अलावा इलाके के सदर गली ,डांकाकुचा ,पक्की गौरैया ,किला रोड,और मंगल तलाब के आसपास नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

प्रशासन के निर्देशों का किया जा रहा अनदेखी

पटना सिटी में लगातार मिल रहे कोरोना मरीज के बाद शुक्रवार को इलाके को सील कर दिया गया है। इस इलाके में प्रशासन के आदेश के अनुसार सिर्फ दूध ,और मेडिकल की दुकानें खोलने की ही इजाजत दी गयी है लेकिन इसके बाबजूद इन इलाकों में सभी चीजों की दुकानें खुली मिली। लोग बिना किसी डर के एक दूसरे के संपर्क में आ रहें हैं। इसके साथ ही इन इलाकों में बहुत कम ही लोग मास्क ,गमछा लगाए हुए नजर आए। हालांकि बिहार सरकार द्वारा यह आदेश दिया गया है की बिहार में अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क के नजर आता है तो उससे 500 रुपया जुर्माना वसूला जाएगा।

चन्दन कुमार

swatva

Leave a Reply