बिहार के इन जिलों में फिर से लॉकडाउन

0

पटना : बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य में आम से लेकर खास लोग अब इसके जद में आने लगे हैं। राज्य 13,274 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। हर दिन सैकड़ों की संख्या में मरीजों का इजाफा हो रहा है। इसके साथ ही बिहार में अब तक कोरोना वायरस के कारण 98 लोगों की मौत हो चुकी है।

भागलपुर में फिर से लगाया गया लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर भागलपुर में लॉकडाउन लगाने की तैयारी की गई है। डीएम प्रणव कुमार ने 9 जुलाई से सुबह 6 बजे से लेकर 6 बजे शाम तक 13 जुलाई तक लॉकडाउन का आदेश पारित कर दिया है। भागलपुर में पिछले 36 घंटो में 76 नए मरीज मिलें हैं। जिसके बाद डीएम ने भागलपुर शहरी क्षेत्र, नगर परिषद क्षेत्र सुल्तानगंज, नगर पंचायत क्षेत्र कहलगांव और नवगछिया में सम्पूर्ण लॉकडाउन करने की सूचना दी है। हालांकि इस दौरान राशन और दवा दुकानें, सरकारी कार्यालय, एटीएम, बैंक, दूध और पत्रकारों को छूट दी गई है। बेवजह बाहर निकले लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा। जिले में अब तक 693 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसमें 452 ठीक हो चुके हैं और पांच लोगों की जान गई है। 236 केस अभी एक्टिव है।

पूर्वी चंपारण में भी पुनः लगाया गया लॉकडाउन

इसके साथ ही पूर्वी चंपारण जिले में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर जिलाधिकारी शीर्षत अशोक कपिल ने भी जिले में पुनः लॉकडाउन का आदेश पारित कर दिया है। अपने आदेश में जिलाधिकारी ने कहा है कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर शाम 6 बजे से लेकर सुबह के 7 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान बेवजह सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। इसके साथ ही सरकारी व निजी वाहन पर ड्राइवर के अतरिक्त दो लोगों से अधिक के बैठने पर रोक लगा दी है।

swatva

Leave a Reply