तिरंगा हर भारतवासी का अभिमान : अश्विनी चौबे

0

75 हजार तिरंगा का होगा संसदीय क्षेत्र में वितरण

बक्सर : केंद्रीय पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य व सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि तिरंगा हर भारतवासी का अभिमान है। यह देश की समस्त विविधताओं को एकता के सूत्र में पिरोकर अद्भुत राष्ट्रभक्ति का सृजन करता है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान को लेकर पूरे देश में उत्साह है।

संसदीय क्षेत्र में शनिवार से भारतीय जनता पार्टी व सामाजिक संगठनों के माध्यम से तिरंगा वितरण शुरू किया है। 15 अगस्त तक 75 हजार तिरंगा वितरित किया जाएगा। शनिवार को लोगों ने घर पर तिरंगा फहराया।

swatva

केंद्रीय मंत्री चौबे श्रीराम कर्मभूमि सिद्धाश्रम बक्सर व मिशन वंदे मातरम फाउंडेशन द्वारा भागलपुर में आयोजित विश्व रिकॉर्ड अटेम्प्ट तिरंगा झंडा यात्रा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पटना से जुड़े। इसके उपरांत पटना स्थित आवास पर तिरंगा झंडा लगाया। इसके उपरांत बक्सर ब्रह्मपुर में हर घर तिरंगा आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

चौबे ने समस्त देशवासियों से अपील कि आप भी अपने घर व् ऑफिस पर तिरंगा लगाकर हर दिल में देशभक्ति की जागृति के इस अभियान से जुड़ें व अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

Leave a Reply