यूपी जहरीली शराबकांड का आरोपित निकला राजद का नेता, राजस्थान से गिरफ्तार

0
RJD worker arrested from Bhilwara, Rajasthan. He is main accused in poisonous liquor case in Uttar Pradesh

पटना: उत्तरप्रदेश में हुई जहरीली शराब कांड में मुख्य आरोपित हरेंद्र यादव बिहार के गोपालगंज ज़िले का एक आरजेडी का नेता निकला। हरेंद्र जो गोपालगंज के मतिहनिया का रहनेवाला है, को यूपी पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स ने राजस्थान के भीलवाड़ा से गिरफ्तार कर लिया। हरेंद्र की पत्नी बोचा देवी विश्वम्भरपुर पंचायत में बीडीसी सदस्य है जबकि एक भी बिहार पुलिस का जवान है।

हरेंद्र की गिरफ्तारी से राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ गया है। हरेंद्र नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के संविधान बचाओ न्याय यात्रा में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया था। यात्रा के दौरान कई होर्डिंग्स हरेंद्र ने लगवाये थे। हालांकि कुशीनगर में शराब कांड में हरेंद्र का नाम आने के बाद आरजेडी पल्ला झारने लगी है। गोपालगंज के आरजेडी के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक रियाजुल हक़ राजू ने कहा कि हरेंद्र यादव का आरजेडी से कोई लेना देना नही हैं। तेजस्वी के न्याय यात्रा के दौरान होर्डिंन्गस लगाये जाने के बारे में कहा कि कोई भी नागरिक अपने पसंद के नेता का प्रचार प्रसार कर सकता है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हरेंद्र पर कम से कम 11 मुकदमा गोपालगंज के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। पुलिस उसकी कुंडली खंगालने में लगी हुई है। हरेंद्र स्पीरिट के कारोबार में लगभग दो दशक से लगा गया बताया जा राजा है।
यूपी एसटीएफ हरेंद्र को रिमांड पर लेकर पूछ ताछ करने वाली है। बिहार में शराब बंदी लागू होने के बाद से वह कुशीनगर को अपना अवैध धंधे का केंद्र बना लिया था।

Leave a Reply