नोटों की गद्दी पर सोने वाले इंजीनियर की डायरी में मिले नेताओं के नाम!

0

पटना: नोटों की गद्दी पर सोने वाले बिहार के कार्यपालक अभियंता सुरेश प्रसाद सिंह के लिंक कई राजनेताओं से होने के संकेत मिले हैं। यह लिंक उनके घर पर छापेमारी के दौरान मिली एक डायरी से उजागर हुए हैं। अभी दो दिन पहले पटना में निगरानी की टीम ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता सुरेश प्रसाद सिंह के घर छापा मार उन्हें 14 लाख की रिश्वत लेते दबोचा था। पटेल नगर स्थित घर की तलाशी में जहां 2.5 करोड़ रुपये बरामद हुए, वहीं निगरानी टीम को उनके घर से एक काली डायरी भी मिली। सूत्रों के अनुसार इसी डायरी में कई नेताओं के नाम दर्ज हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार इंजीनियर के घर से मिली डायरी में कई नेताओं और अफसरों के नाम मिलने से अब जांच एजेंसियां सुरेश प्रसाद के लेन—देन और डायरी में दर्ज इन नामों के बीच कनेक्शन का पता लगाने में जुट गईं हैं। बताया जा रहा है कि तफ्तीश बढ़ने के साथ ही कई लोगों की बैचेनी भी बढ़ सकती है।

उधर जब गिरफ्तार इंजीनियर सुरेश प्रसाद से नोटों की इतनी बड़ी बरामदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि दो करोड़ 36 लाख की रकम उनके बड़े भाई की है। बेटी की शादी के लिए बड़े भाई ने इतनी बड़ी रकम दी थी। अब निगरानी की टीम सुरेश प्रसाद के बड़े भाई से पूछताछ करने की तैयारी में है। सूत्रों के अनुसार इंजीनियर के संबंध एक पूर्व मंत्री के दामाद से भी बताए जा रहे हैं। साथ ही उसके पटना सहित कई शहरों में बड़े होटल होने की बात कही जा रही है।

Leave a Reply