लॉक डाउन उल्लंघन करने वालों पर होगी FIR : गुप्तेश्वर पांडेय

0

पटना : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सभी एसएसपी- एसपी को आदेश दिया है कि वह ‘लाॅक डाउन ‘ को कड़ाई के साथ लागू करायें। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि सभी डीएम-एसएसपी को वीडियो कॉन्फेंस के जरिये कई बिन्दुओं पर आदेश निर्देश दिये गये हैं। बिहार कोरोना को लेकर लॉक डॉउन किया गया है। इसका सख्ती से पालन कराया जा रहा है। इसका उल्लंघन करने वालों पर एफआइआर कर जेल भेजा जायेगा।

डीजीपी ने बताया कि सोमवार को पहला दिन होने के कारण थोड़ी छूट

Image result for PATNA LOCK DOWNडीजीपी ने बताया कि सोमवार को पहला दिन होने के कारण तथा हवाई और रेल सेवा चालू रहने के कारण यात्रियों को आवागमन करना पड़ा। इस कारण आंशिक छूट रही। उत्तर प्रदेश, झारखंड से सटी सीमाएं सील कर दी गयीं है। राज्य के अंदर भी जिलों की सीमाएं भी सील हैं. एक जिले से दूसरे जिले में जाने पर रोक है। बाहर से आने वाले लोगो की स्क्रीनिंग की जा रही है। नेपाल बार्डर पर भी अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

जिले में रैपिड एक्शन टीम बनायी जायेगी

कोरोना वायरस के खिलाफ मोर्चा संभालने के लिए तैयार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने इस संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की मदद के लिए हर जिले में रैपिड एक्शन टीम बनायी जायेगी। इस कार्य में लगने वाले पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण देने के साथ ही सुरक्षा संसाधनों से लैस किया जायेगा।

swatva

Leave a Reply