बिहार : कोरोना के 226 नए मामले आए सामने, लक्षण में भी बदलाव!

0

पटना : देश समय बिहार में दिन-प्रतिदिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। शनिवार को बिहार में कोरोना के दैनिक मामलों में वृद्धि देखने को मिली। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते दिन यानी शुक्रवार 1 जुलाई को 226 नए कोरोना पॉजिटिव मामले मिले। जिसमें पटना में सबसे अधिक 114, सहरसा में 13, अरवल में 10 और भागलपुर में 10 पॉजिटिव मामले मिले। इन आंकड़ों के साथ राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1114 हो चुकी है।

विभाग ने बताया कि राज्य में विगत 24 घंटे में कुल 1 लाख 25,ल हजार 971 सैम्पलों की जांच हुई, जिसमें 226 पॉज़िटिव मामले मिले और 142 मरीज स्वस्थ हुए हैं। पटना में सबसे अधिक 704 सक्रिय मामले हैं।

swatva

वहीं, मुजफ्फरपुर में तबीयत खराब होने पर जांच कराने पहुंचे एक मरीज में डायरिया के लक्षण दिख रहे थे। डॉक्टर के पास पहुंचे मरीज ने पेट खराब होने की बात कह रहे थे। लेकिन, जांच होने के बाद मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा पहले की तरह मरीज में सर्दी-खांसी और बुखार के भी लक्षण हैं। डॉक्टरों ने बताया कि गले में दर्द, सिर में दर्द, थकावट और सर्दी भी कोरोना का कारण हो सकता है। तीन दिन में बुखार नहीं उतरे, तो जांच कराएं और परिवार के सदस्यों के दूर आइसोलेशन में रहें।

Leave a Reply