RCP का प्रयास, बिहार के तर्ज पर यूपी में भी भाजपा-जदयू साथ लड़ें चुनाव

0

पटना : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल यूनाइटेड ने भाजपा से गठबंधन की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के कंधों पर दी थी। इसके बाद आरसीपी भाजपा से गठबंधन को लेकर लगातार प्रायसरत हैं। इसी कड़ी उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर अहम बातें कही है।

दरअसल, पिछले दिनों दिल्ली में हुई केंद्रीय नेतृत्व की बैठक में आरसीपी सिंह को यह जिम्मेदारी दी गई कि वह भाजपा से बातचीत कर इस मामले पर सहमति बनाएं कि एनडीए गठबंधन में जेडीयू को भी सीटें दी जाए। वहीं, पटना पार्टी नेतृत्व की तरफ से यह जिम्मेदारी मिलने के बाद आरसीपी सिंह लगातार भाजपा के नेताओं से बातचीत कर रहे हैं।

इसको लेकर आरसीपी सिंह ने कहा है कि वह भाजपा के प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के नेताओं से इस बात को लेकर बातचीत कर रहे हैं कि बिहार की तर्ज पर यूपी विधानसभा चुनाव में भी जदयू और भाजपा का गठबंधन रहे।

उन्होंने कहा कि 2017 में हमने काफी परिश्रम किया था लेकिन कई कारणों की वजह से हम चुनाव नहीं लड़ पाए। लेकिन, इसबार पार्टी ने निर्णय लिया है कि वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा से साथ लड़ेगी। बिहार में जदयू भाजपा साथ मिलकर की सरकार चला रही है। इसी प्रकार यूपी में भी जदयू भाजपा को साथ रहना चाहिए।

यूपी चुनाव में जदयू और भाजपा साथ मिलकर चुनाव लड़े, इसके लिए भाजपा के प्रदेश नेता और राष्ट्रीय नेताओं से बातचीत चल रही है। सबसे मेरी मुलाकात हुई है और हमने अनुरोध किया है कि बिहार की तरह यूपी में भी जेडीयू बीजेपी के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ना चाहती है।

मालूम हो कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर दिल्ली में जदयू की बैठक हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, प्रधान महासचिव केसी त्यागी के साथ साथ आरसीपी सिंह भी बैठक में मौजूद थे।

swatva

Leave a Reply