नये साल में भागलपुर-बांका को मिलेगा दो सड़कों का उपहार

0

पटना : बिहार के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि नये साल में लगभग 597 करोड़ की लागत से अंग क्षेत्र को दो सड़कों का उपहार मिलेगा। भागलपुर और बांका जिले के अंतर्गत बन रहे इस पथ से एक बड़ी आबादी लाभान्वित होगी और आवागमन का साधन सुगम व सुलभ हो सकेगा।

पांडेय ने बताया कि 220.71 करोड़ की लागत से राजकीय उच्च पथ संख्या-85 के अकबरनगर-अमरपुर के बीच लगभग 29 किलोमीटर पथांश लंबाई में पथ का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसे जून के प्रथम सप्ताह तक पूरा कर लेने का लक्ष्य है। इस योजना के अंतर्गत अमरपुर में बाइपास रोड का निर्माण भी किया जाना है। इसके लिए विचार-विमर्श के पश्चात आवश्यक निर्णय लिया जा सकेगा।

इसी प्रकार राजकीय उच्च पथ संख्या- 84 के घोघा-पंजवारा पथ का जिर्णोद्धार 376.85 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। लगभग 43.35 किलोमीटर पथांश लंबाई में बन रही इस सड़क का कार्य प्रगति पर है। इस पथ के पैकेज 2 में एक आरओबी का भी निर्माण किया जाना है, जिसके लिए भू अर्जन का काम अंतिम चरण में है। पथ के सभी कार्य (आरओबी को छोड़कर) अप्रैल 2021 के दूसरे सप्ताह तक पूरा कर लिये जायेंगे।

पांडेय ने बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट काॅरपोरेशन लिमिटेड की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में दोनों योजनाओं को निर्धारित समय‘-सीमा के भीतर पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करने का निर्देश दिया है। दोनों सड़कों के निर्माण कार्य पूरा होने पर झारखंड के दुमका, देवघर और गोड्डा से सड़क कनेक्टीविटी और भी मजबूत होगी। साथ ही व्यवसायिक गतिविधियों में भी तेजी आयेगी।

swatva

Leave a Reply