गगनदीप गंभीर कर सकती हैं सुशांत मामले की जांच, राकेश अस्थाना व अवैध खनन घोटाले की कर चुकी है जांच

0

DESK : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई स्पेशल क्राइम की डीआईजी (DIG) गगनदीप गंभीर कर सकती हैं। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की जांच के लिए बिहार सरकार ने सीबीआई से जांच करवाने की सिफारिश की थी। बिहार सरकार की अनुशंसा को स्वीकार करते हुए केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच के आदेश दिया।

बता दें कि गगनदीप गंभीर गुजरात कैडर की महिला IPS अधिकारी हैं। इनके नेतृत्व में पहले भी कई मामलों का खुलासा हो चुका है। गगनदीप गंभीर को पूर्व में बहुचर्चित अवैध खनन घोटाला मामले की जांच का जिम्मा दिया गया था। इस मामले में तात्कालिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कथित भूमिका की जांच होने से पूर्व उनका तबादला कर दिया गया था।

इसके बाद गगनदीप गंभीर को सबसे हाई प्रोफाइल केस की जांच का जिम्मा सौंपा गया था। साल 2018 में गगनदीप को राकेश अस्थाना घूसकांड का जांच सौंपा गया था।

मालूम हो कि राकेश अस्थाना के खिलाफ हैदराबाद के कारोबारी मोईन कुरैशी ने घूस लेने का आरोप लगा था। इसके बाद सीबीआई में नंबर वन यानी डायरेक्टर आलोक वर्मा और नंबर टू अस्थाना के खिलाफ लड़ाई छिड़ गई थी। गगनदीप गंभीर को राकेश अस्थाना का करीबी कहा जाता है।

swatva

Leave a Reply