दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार एसए शाद का हुआ निधन कैंसर से थे पीड़ित

0

पटना : पूरा देश इस समय कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है। कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन कानून लागू है। हालांकि आमलोगों तक सच्ची और सटीक खबर पहुंचाने में हमेशा की तरह अहम भूमिका अदा कर रही है। इस बीच बिहार के पत्रकारिता जगत से एक बहुत बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बिहार में दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार एसए शाद का बुधवार को लंबी बीमारी के कारण निधन हो गया।

टेक्साइल इंजीनियर भी थे एसए शाद मिल चुका है गोल्ड मेडल

गौरतलब है कि एसए शाद का दैनिक जागरण से जुड़े हुए थे ।इसके पूर्व में वह अंग्रेजी दैनिक टाइम्स ऑफ इंडिया से भी जुड़े थे। बाद में उन्होंने हिन्दी की पत्रकारिता करने का निर्णय किया और दैनिक जागरण पटना के साथ जुड़े। इनके बारे में यह कहा जाता है कि मूल रूप से यह भागलपुर निवासी थे।साथ ही एसए शाद टेक्साइल इंजीनियर भी थे । इंजीनियरिंग में बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें गोल्ड मेडल से भी नवाजा गया था। बाद के दिनों में उन्होंने इंजीनियरिंग के पेशे को छोड़ पत्रकारिता से जुडऩे का फैसला किया।

एसए शाद एमबीए की पढ़ाई भी कर रहे थे। हाल ही में उन्होंने ललित नारायण मिश्रा संस्थान ने एमबीए की पढ़ाई पूरी की थी। इस दौरान उन्हें कैंसर जैसी बीमारी ने दबोच लिया। पहले दिल्ली और बाद में महावीर कैंसर संस्थान में उनका इलाज हुआ। जहां बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक घर भागलपुर में गुरुवार को होगा।

नेता के साथ साथ पत्रकारों ने भी दी श्रद्धांजलि

इनके मृत्यु पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ,नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव , केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे के आलावा नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स बिहार शाखा के अध्यक्ष राकेश परवीर उपाध्यक्ष कृष्ण कांत ओझा के आलावा सदस्य , कुमार दिनेश,संजय उपाध्याय ने शोक व्यक्त किया। इसके साथ ही स्वत्व मीडिया हाउस के तरफ से संजय कुमार, प्रशांत रंजन, प्रभात रंजन, शेषनाथ पांडे, जितेंद्र कुमार, मुरारी कुमार,चंदन कुमार,विमल कुमार ,अमित दुबे के साथ ही पूरे स्वत्व परिवार के तरफ से भी शोक व्यक्त किया गया।

swatva

Leave a Reply