बिहार में 2 मरीजों ने दी कोरोना को मात

0

पटना : पूरे विश्व भर में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा है। हर कोई इस वायरस का इलाज ढूंढने में लगा हुआ है। विश्व भर में के ज्यादातर देशों में लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे है। भारत में इस वायरस ने फरवरी माह में दस्तक दिया दिया था। इस वायरस से भारत में सर्वप्रथम मौत दिल्ली में हुई थी।

भारत में अबतक इस वायरस से अबतक 1000 लोग संक्रमित हो चुके हैं। साथ ही साथ इस वायरस से अबतक 30 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में इसके रोकथाम के लिए लॉक डाउन की गई है। आज उसका पांचवा दिन है। हालांकि लॉक डाउन के बाद भारत में इस वायरस का कुछ कम असर देखने को मिल रहा है। विश्व हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी भारत सरकार द्वारा लिया गया लॉक डाउन के फैसले सराहना किया है।

बिहार में भी कोरोना वायरस से ठीक हुए लोग

एक तरफ जहां बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा देखा जा रहा है वहीं इस बीच एक राहत की खबर यह है कि अब बिहार में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोग ठीक हो रहे हैं। बिहार की राजधानी पटना में दो मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। एनएमसीएच में भर्ती दो मरीज अब स्वस्थ हो गए हैं। अस्पताल प्रबंधन ने दोनों को अब घर जाने की इजाजत दे दी है। दोनों मरीज बिल्कुल ठीक हो गए हैं।

अस्पताल प्रबंधन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 29 वर्षीय एक मरीज गुजरात से जबकि 25 साल का दूसरा मरीज स्कॉटलैंड से बिहार आया था। उनमें से एक मरीज गुजरात  के भाव नगर में रेलवे में गैंगमैन के पद पर तैनात था जो पटना का रहने वाला बताया जा रहा है। जबकि दूसरा वो स्कॉटलैंड से आया था। जिसे कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

तेज प्रताप शर्मा 

swatva

Leave a Reply