बिहार में मिला एक और कोरोना संक्रमित मरीज ,आंकड़ा पहुंचा 177

0

पटना : बिहार में कोरोना वायरस का कहर हर रोज बढ़ता ही जा रहा है। इस वायरस के कहर को काम करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कानून लागू है। देश की जनता घरों से बाहर नहीं निकल रहें है। इस बीच बिहार में 1 और कोरोना संक्रमित मरीज मिलें हैं। जिससे राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 177 हो गयी हैं।

बिहार के बांका जिले से मिला मरीज

Banka Junction No facility available and not increased trains ...स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने बताया कि यह मरीज बिहार के बांका जिले से यह नया मरीज मिला है। जिसकी उम्र 36 साल बताई जा रही है। इससे पहले जिस मरीज के मिलने की पुष्टि हुई थी। उसी मरीज के संपर्क में आने से यह मरीज भी संकर्मित हुआ है। जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। । स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक बिहार में कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई है। जबकि 44 लोगों ने कोरोना को मात देकर घर जा चके हैं। बिहार के अंदर फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 131 हो गई है।

कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या 16

अब तक बिहार में कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या 16 हो गई है। तीन दिन पूर्व तक बिहार में मात्र 13 जिले ही कोरोना से पीड़ित थे। जबकि पिछले 48 घंटे में कोरोना के मरीज की पहचान भोजपुर और रोहतास ,बांका में होने के बाद प्रभावित जिलों की संख्या बढ़कर 16 हो गई। इनके पूर्व पटना, सीवान, मुंगेर, नालंदा, बेगूसराय, नवादा, गया, गोपालगंज, सारण, भागलपुर, वैशाली, बक्सर, और लखीसराय में कोरोना पीड़ितों की पहचान की जा चुकी है।

swatva

Leave a Reply