भोला पासवान के ज़रिये बिहार में नये राजनीतिक केमिस्ट्री

0

पटना : राजधानी के विद्यापति भवन में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व० भोला पासवान के 105वीं जयंती पर वर्तमान राजनीति के समक्ष चुनौतियाँ पर लोगों को संबोधित करते हुए सीपी ठाकुर ने कहा कि सीएम के चेहरे को लेकर कुछ भी तय नहीं है पार्टी आलाकमान ही तय करेगा कि कौन होगा सीएम उम्मीदवार। भोला पासवान के जयंती पर लोगों को संबोधित करते हुए सीपी ठाकुर ने शिक्षा महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि अगर आप शिक्षित हो जाएंगे तब आपका विकास तय है और समाज में समानता का अधिकार मिल जाएगा। ठाकुर ने भ्रष्ट नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि राजनीति में ईमानदारी भोला पासवान शास्त्री की तरह होनी चाहिए और वर्तमान में खास कर बिहार में ऐसे नेताओं की सख्त जरुरत है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री व वर्तमान में एमएलसी संजय पासवान ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग घमंड में इतना चूर हैं कि उनको लगता है कि बिहार को हम हीं चला रहे हैं। उनके नज़र में नेता नहीं अधिकारी बड़ा है। 2020 विधानसभा के चुनाव में मुख्यमंत्री उम्मीदवार के बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान जो तय करेगा वह आखिरी निर्णय होगा।

रामविलास पासवान को केंद्र में रखकर संजय पासवान ने परिवारवाद की राजनीति पर जमकर प्रहार किया। उन्होनें कहा कि लोग एक बार सत्ता की गद्दी पर बैठ जाते हैं तो छोड़ने का नाम ही नहीं लेते हैं। एक परिवार का पिता, बेटा, भाई सब एक साथ सदन में हैं। इनके लिए राजनीति सेवा नहीं, व्यापर है ऐसे में समाज का विकास संभव नहीं है। कार्यक्रम में संजय पासवान ने नरेंद्र मोदी , राजयसभा सांसद सीपी ठाकुर व एमएलसी सच्चिदानन्द राय को अपने समाज का नेता बताते हुए कहा कि हमें गर्व है कि ये सारे हमारे नेता हैं।

Leave a Reply