अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में हर साल 2 करोड़ देगा पटना का यह मंदिर

0

पटना : सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए पटना का महावीर मंदिर न्यास हर साल दो करोड़ रुपये भेजेगा। इसके अलावा न्यास अयोध्या में अमांवा मंदिर में राम रसोई भी शुरू करेगा जिसमें श्रद्धालुओं को मुफ्त भोजन दिया जाएगा। पूर्व आईपीएस एवं अयोध्या मामले के पक्षकार आचार्य किशोर कुणाल ने यह जानकारी देते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बननेवाले ट्रस्ट के माध्यम से महावीर मंदिर न्यास यह राशि प्रदान करेगा।

श्री कुणाल अयोध्या स्थित अमावा मंदिर के भी सचिव हैं और इस समय वे वहां राम जन्मस्थल के बगल में स्थित अमांवा मंदिर में बालरूप राम की स्थापना के लिए वहां गए हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आचार्य किशोर कुणाल ने कहा कि उसने तमाम प्रमाणों के आधार पर रामलला के विराजमान होने का जो ऐतिहासिक फैसला दिया है, उसका सभी ने स्वागत किया है।
श्री कुणाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने रामलला के पक्ष में निर्णय देते हुए मंदिर निर्माण की सभी बाधाओं को दूर कर दिया है। मुस्लिम पक्ष को पांच एकड़ जमीन देने का आदेश देकर सभी पक्षों को संतुष्ट करने की भी कोशिश की है। देश पर इसका धार्मिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक असर होगा।

बता दें कि अयोध्या विवाद को लेकर श्री कुणाल भी पक्षकारों में शामिल थे। सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद को लेकर चालीस दिनों तक चली सुनवाई के दौरान उनके द्वारा अयोध्या में राम जन्मभूमि को लेकर तैयार नक्शा भी उपलब्ध कराया गया था जिसे विपक्षी पक्षकार के वकील ने फाड़ दिया था। लेकिन अपने फैसले के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट ने उनके नक्शे को प्रमाणिकता दे दी है।

Leave a Reply